Hindi News »Madhya Pradesh »Murena» सीएम आज करेंगे 101 उत्कृष्ट किसानों को सम्मानित

सीएम आज करेंगे 101 उत्कृष्ट किसानों को सम्मानित

किसान सम्मान यात्रा रविवार को बलदाऊ से चलकर मुरैना पहुंचेगी। मेला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:15 AM IST

किसान सम्मान यात्रा रविवार को बलदाऊ से चलकर मुरैना पहुंचेगी। मेला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, अंचल के 101 उत्कृष्ट किसानों को सम्मानित करेंगे। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर समेत यात्रा के प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सदस्य अजय प्रताप सिंह, किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रणवीर सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित रहेंगे।

यात्रा उत्तरप्रदेश के बलदाऊ से रविवार की सुबह 9.30 बजे मुरैना के लिए रवाना होगी। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर यात्रा लेकर चंबल अंचल में प्रवेश करेंगे। यात्रा के साथ बलदाऊ से 211 हल लाए जा रहे हैं जिन्हें 211 विधानसभाओं की किसान सम्मान यात्राओं के लिए मंच से संबंधित प्रभारियों को सौंपा जाएगा। किसान सम्मान यात्रा का हाइवे स्थित अल्ला बेली चौकी पर सुमावली विधायक सत्यपाल सिकरवार के नेतृत्व में सैकड़ों किसान स्वागत करेंगे। मुख्य समारोह मेला मैदान में दोपहर दो बजे से आयोजित होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, किसान सम्मान यात्रा के मंच से अंचल के 101 किसानों को सम्मानित करेंगे।

वहीं शनिवार को किसान सम्मान यात्रा की तैयारियों का प्रभारी मंत्री माया सिंह ने मुरैना पहुंचकर जायजा लिया।

बलदाऊ से चलकर आज मुरैना पहुंचेगी, यात्रा में आ रहे 211 हल विधानसभा प्रभारियों को दिए जाएंगे

बैरियर क्षेत्र में दो स्थानों पर पार्किंग व्यवस्था, दोपहर 1.30 बजे के बाद हाईवे की एक साइड पर वाहनों का आवागमन रहेगा बंद

रविवार को मुरैना में आयोजित किसान सम्मान यात्रा के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाए रखने के लिए बैरियर क्षेत्र में दो स्थानों पर पार्किंग व्यवस्था की गई है। डीएसपी ट्रैफिक एचके कन्हौआ के मुताबिक, स्टेडियम परिसर व चंबल कालोनी परिसर में सभी प्रकार के वाहनों को पार्क कराया जाएगा ताकि किसान, कार्यक्रम स्थल के पास तक वाहन से आ सकें। बलदाऊ से मुरैना आ रही किसान सम्मान यात्रा के नेशनल हाइवे की अप साइड पर दोपहर 1.30 बजे के बाद भारी वाहनों की आवाजाही को रोक दिया जाएगा। वीआईपी कारकेड मेला मैदान में मंच के पीछे बनाया गया है। वीआईपी वाहनों को कमिश्नर काॅलोनी से मंच तक लाया जाएगा।

दोपहर.140 बजे आएंगे सीएम

निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, मुख्यमंत्री चौहान, रविवार को भोपाल से विमान द्वारा प्रस्थान कर दोपहर 1.35 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे। ग्वालियर से दोपहर 1.40 बजे हैलीकॉप्टर से मुरैना आएंगे। मुरैना में दोपहर दो बजे से शाम 4.30 बजे तक सीएम, किसान सम्मान यात्रा में उपस्थित रहेंगे।

ग्वालियर और भिंड से आएंगे किसान

किसान सम्मान यात्रा को यादगार बनाने के लिए ग्वालियर से 100 बसों व 100 कार-जीपों में सवार होकर 6000 से अधिक किसान मुरैना आएंगे। भिंड से 50 बस व इतनी ही संख्या में फोर व्हीलर से लगभग 5000 किसानों के मुरैना आने की उम्मीद है। मुरैना जिले की छह विधानसभाओं के विधायक व पूर्व विधायकों को दो-दो हजार किसान मुरैना मेला मैदान तक लाने का लक्ष्य दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि इस आयोजन में 10 हजार से अधिक किसानों का समागम होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Murena

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×