--Advertisement--

उदास हुए चेहरे पर समाजसेवियों ने लौटाई मुस्कान

मजदूरी कर परिवार का पेट पाल रहा युवक साइकिल खो जाने से निराश था। समाजसेवियों को जब यह बात पता लगी तो उन्होंने...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:55 AM IST
मजदूरी कर परिवार का पेट पाल रहा युवक साइकिल खो जाने से निराश था। समाजसेवियों को जब यह बात पता लगी तो उन्होंने तत्काल पहुंचकर इस युवक को साइकिल उपलब्ध कराई है। नई साइकिल मिलने से महेश प्रजापति के चेहरे पर मुस्कान लौटी। साइकिल भेंट करने वालों में नत्थीलाल गोसपुर, मनोज जैन,अजय पचौरी, सुनील जैन, विमल जैन मौजूद रहे।

गणेशपुरा नई बिजली घर के पास रहने वाले महेश प्रजापति मारकंडेश्वर बाजार स्थित चाय की दुकान पर काम करते हैं। दो दिन पहले शाम के समय दुकान के पास रखी उनकी साइकिल को अज्ञात चोर उठा ले गए। महेश जब घर जाने को हुए तो उन्होंने अपनी साइकिल देखी लेकिन साइकिल नहीं थीं। साइकिल चोरी हो जाने से महेश निराश होकर दुकान के बाहर उदास बैठा था। समाजसेवी मनोज जैन ने जब यह पता चला तो उन्होंने महेश को नई साइकिल दिलाने का आश्वासन दिया और बुधवार की दोपहर उसे नई साइकिल भेंट की जिससे महेश के चेहरे पर मुस्कान लौटी है।

अजय बोले- 5 बच्चों को फ्री पढ़ाएंगे

साइकिल भेंट करने के दौरान समाज सेवी अजय पचौरी भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि गरीबों की मदद करने से बड़ा पुण्य कार्य कोई नहीं है। इसलिए वह घोषणा करते हुए है अपने स्कूल में पांच गरीब बच्चों को फ्री पढाएंगे। उन्होंने साथ मौजूद समाजसेवियों से कहा कि ऐसे बच्चे जो गरीब परिवार से उन्हें हमारे स्कूल में दाखिल कराए अगले सत्र में उन्हें नि:शुल्क शिक्षा दी जाएगी।

समाजसेवा

मजदूरी कर परिवार का पेट पाल रहा युवक साइकिल चोरी हो जाने से निराश था जिसे समाजसेवियों ने भेंट की नई साइकिल

साइकिल पर कुल्हड़ रखकर करता बिक्री

महेश ने बताया कि साइकिल उसके लिए इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि वह चाय की दुकान पर नौकरी करने के अलावा कुल्हड़ बनाकर उन्हें अपनी साइकिल पर रखकर बिक्री करता है। साइकिल चोरी होने से उसका रोजगार प्रभावित हो रहा था। लेकिन नई साइकिल मिलने से उसका चेहरा खुशी से खिल उठा। समाजसेवियों की टीम इस तरह के प्रयास लगातार कर रही है। गरीब परिवार के लोगों को बीमारी के समय दवा व अन्य तरह की सुविधाएं भी यह उपलब्ध कराते हैं।