--Advertisement--

रोटरी पर नहीं लगाई जा रही प्रतिमा

मुरैना| बस स्टैंड चौराहे पर बनी रोटरी पर अभी तक कोई प्रतिमा स्थापित नहीं की गई है। इस कारण यह रोटरी सूनी पड़ी है।...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:55 AM IST
मुरैना| बस स्टैंड चौराहे पर बनी रोटरी पर अभी तक कोई प्रतिमा स्थापित नहीं की गई है। इस कारण यह रोटरी सूनी पड़ी है। पहले नगरनिगम ने यहां फव्वारा लगवाया था लेकिन किन्हीं असामाजिक तत्वों ने यह फव्वारा तोड़ दिया। तभी से यह रोटरी सूनी है। नगरनिगम अधिकारियों का कहना था कि इस रोटरी पर कोई प्रेरणादायक प्रतिमा स्थापित कराई जाएगी ताकि चौराहे का सौंदर्य बढ़ सके। लेकिन यहां अभी तक कोई प्रतिमा स्थापित नहीं की गई है। शहर के सौन्दर्यीकरण को लेकर नगरनिगम द्वारा कोई प्रयास नहीं किए जा रहे। कुछ जगह मूर्तियां लगी हैं वहां उनकी साफ-सफाई नहीं कराई जा रही।

बस स्टैंड परिसर में लग रही सब्जी मंडी

मुरैना| बैरियर स्थित बस स्टैंड अतिक्रमण की चपेट में है। यहां बस स्टैंड के आधे हिस्से में सब्जीमंडी लग रही है। इस कारण सफर के लिए आने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ समय पहले सब्जी दुकानदारों को वहां से हटाया गया था। लेकिन दुकानदारों ने एक बार फिर बस स्टैंड प्रांगण में ही सब्जी की दुकानें लगाना शुरू करा दिया है। जिससे बसों को आने-जाने में भी तकलीफ होती है। लेकिन नगरनिगम अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। बस स्टैंड परिसर में मंडी लगने से मवेशी भी वहां विचरण करते हैं जो यात्रा के लिए आने वाले सवारियों को घायल कर देते हैं। इस तरह की घटनाएं आए दिन हो रही हैं।

माकपा का धरना, बोले- आवारा मवेशी फसल कर रहे बर्बाद, पकड़वाया जाए

मुरैना| सड़क से आवारा मवेशियों को हटवाने की मांग को लेकर आंदोलन किए गए। जौरा में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने धरना दिया तो मुरैना में मध्यप्रदेश किसान सभा ने आंदोलन किया। जौरा में माकपा नेता अशोक तिवारी ने कहा कि मवेशी किसानों के खेतों में पहुंचकर फसल बर्बाद कर रही हैं उन्हें पकड़वाया जाए। इस अवसर पर राजीव गुप्ता, सरनाम कर्ण, गोपाल कुशवाह, प्रहलाद कुशवाह मौजूद रहे। मुरैना में जनपद पंचायत परिसर में धरना दिया गया। जिसमें अशोक दौनेरिया, जेके पिप्पल, रामखिलाडी माहौर, रामनिवास शर्मा, श्रीकृष्ण यादव, भोगी राम बित्तल, हरी सिंह माहौर, राजेन्द्र आदि मौजूद रहे।

नगर परिषद के बजट पर की चर्चा

जौरा| नगर परिषद जौरा की बैठक बुधवार को आयोजित की गई। जिसमें वित्तीय वर्ष 2018-19 के बजट पर चर्चा हुई। इसके अलावा विभिन्न प्रकार के वसूली कार्य हेतु ठेका पद्धति से कार्य कराए जाने पर विचार-विमर्श किया गया। किस तरह ठेकों का संचालन कराया जाएगा जिससे आम जनमानस को परेशानी न हो इसके लेकर लंबी चर्चा बैठक में हुई। इस अवसर पर अध्यक्ष ऊषा सिंघल के अलावा विधायक प्रतिनिधि, सीएमओ सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

सातवें वेतनमान की अनुशंसा हो लागू

मुरैना| पेंशनर्स एसोसिएशन ने बुधवार को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। जिसमें मांग की गई कि एक जनवरी 2016 से सातवें वेतनमान की अनुशंसाओं को राज्य के सभी पेंशनर्स के लिए लागू किया जाए। पूर्व से लंबित डीए के 19 माह का एरियर अविलंब भुगतान किया जाए। छठवें वेतनमान का 32 माह का एरियर तत्काल दिए जाने के आदेश संवाहित किए जाएं। वर्तमान में स्वास्थ्य चिकित्सा सुविधा अपूर्ण एवं असंतोषजनक है। बीमारी की स्थिति में या तो डॉक्टर के परामर्श अनुसार दवाएं समय पर उपलब्ध कराई जाए अथवा संपूर्ण व्यय की प्रतिपूर्ति की जाए।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्वियज सिंह के जन्मदिन पर बांटी गई मिठाई

मुरैना| पूर्व मंत्री व कांग्रेस के प्रदेश महासचिव ऐंदल सिंह कंषाना ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का जन्मदिन मनाया। बुधवार को इस अवसर पर वृद्ध आश्रम पहुंचकर बुजुर्गों को मिष्ठान वितरण किया गया। इसके अलावा गरीब बस्तियों में पहुंचकर गरीबों को मिठाई खिलाई और दिग्विजय सिहं की दीर्घ आयु की कामना की गई। इस अवसर पर रामओतार कंषाना, राजकुमार पाठक, राहुल सिहं, बालकृष्ण शर्मा, कप्तान सिंह, केपी कंषाना, बदन सिंह यादव, संतोष दुबे, रतीराम कुशवाह, हेमंत दंडोतिया, मोहर सिंह जाटव, श्रीनिवास, सतीश त्यागी, अभिषेक सिकरवार, लल्ला सिकरवार, सुल्तान सिंह यादव आदि मौजूद रहे।

प्रशांत बने नाट्य परिषद के प्रभारी

मुरैना| कलकत्ता में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रशांत पांडेय को राष्ट्रीय नाट्य परिषद का प्रभारी नियुक्त किया गया है। कलकत्ता में विगत दिवस अधिवेशन किया गया था जिसमें उन्हें यह जवाबदारी सौंपी गई। प्रशांत ने अपनी नियुक्ति पर कहा है कि वह बीते आठ साल से रंगमंच के लिए समर्पित भाव से काम कर रहे हैं।