• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Murena News
  • एनएचएआई के दूसरे नोटिस के बाद पाथ-वे हाईवे से हटा रहा बिजली पोल व रेलिंग
--Advertisement--

एनएचएआई के दूसरे नोटिस के बाद पाथ-वे हाईवे से हटा रहा बिजली पोल व रेलिंग

107 करोड़ रुपए लागत से हाईवे पर फ्लाईओवर बनाने का काम गुजरात की मंगलम बिल्डकॉन कंपनी को मिला है। कंपनी निर्माण कार्य...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:55 AM IST
107 करोड़ रुपए लागत से हाईवे पर फ्लाईओवर बनाने का काम गुजरात की मंगलम बिल्डकॉन कंपनी को मिला है। कंपनी निर्माण कार्य जल्द शुरू करे इसके लिए एनएचएआई के दूसरे नोटिस पर पाथ-वे कंपनी ने हाइवे से सेंट्रल लाइट के पोल व डिवाइडर पर लगी रेलिंग हटाने का काम शुरू कर दिया है।

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने पाथ-वे इंडिया कंपनी को जारी दूसरे नोटिस में कहा है कि वह फ्लाईओवर बनाने की दिशा में प्रस्तावित स्थल से सेंट्रल लाइट के पोल, डिवाइडर की रेलिंग समेत पुलिस कंट्रोल रूम के सामने स्थापित फुटब्रिज को वहां से तत्काल हटाए ताकि मंगलम बिल्डकॉन कंपनी फ्लाईओवर के लिए सड़क खुदाई का काम शुरू कर सके। नोटिस में पाथ-वे को कार्रवाई की चेतावनी देने के बाद कंपनी ने बुधवार से हाईवे पर सेंट्रल लाइट के बिजली कनेक्शन विच्छेदित करने का काम शुरू कर दिया है। पहले चरण में बिजली के पोल हटाने के बाद पाथ-वे हाइवे डिवाइडर की रेलिंग को भी वहां से निकालकर अलग करेगा। इसी के साथ पाथ-वे की एक अन्य टीम होली बाद फुटब्रिज को भी निकालने का काम शुरू करेगी। यह काम रात के समय किया जाएगा ताकि हाइवे का ट्रैफिक बाधित ना हो।

नेशनल हाईवे के डिवाईडर पर लगी स्ट्रीट लाइट हटाते कर्मचारी।

अप्रैल में बनेगी सर्विस रोड

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के सूत्रों की मानें तो अप्रैल में फ्लाईओवर बनाने का काम शुरू हो जाएगा। निर्माण कार्य शुरू होने के आगामी 18 माह में निर्माण एजेंसी को फ्लाईओवर बनाकर एनएच के हैंडओवर करना होगा। इस दिशा में निर्माण एजेंसी सबसे पहले हाइवे के दोनों ओर सर्विस रोड बनाकर तैयार करेगी। इसके लिए अतिक्रमण भी हटाए जाएंगे।

5.5 मीटर ऊंचा होगा फ्लाईओवर

बैरियर चौराहे के दोनों ओर ग्वालियर व धौलपुर की दिशा में एक-एक किलोमीटर लंबाई तक बनाया जाने वाला फ्लाईओवर 5.5 मीटर ऊंचाई का होगा। ऊंचाई बायोडक्ट के अनुपात में अलग-अलग स्थानों पर भिन्न-भिन्न होगी। फोरलेन चौड़ाई के फ्लाईओवर पर पैदल राहगीरों के लिए चौड़े फुटपाथ बनाए जाएंगे।

ये होगा शहर के लोगों को लाभ




जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य