• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Murena News
  • मुरैना टॉकीज तिराहे पर खुला चैंबर दे रहा हादसे को निमंत्रण
--Advertisement--

मुरैना टॉकीज तिराहे पर खुला चैंबर दे रहा हादसे को निमंत्रण

मुरैना टॉकीज तिराहे पर खुला चैंबर दे रहा हादसे को निमंत्रण मुरैना | शहर के मुख्य बाजार स्थित मुरैना टॉकीज तिराहे...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 04:00 AM IST
मुरैना टॉकीज तिराहे पर खुला चैंबर दे रहा हादसे को निमंत्रण

मुरैना | शहर के मुख्य बाजार स्थित मुरैना टॉकीज तिराहे पर लंबे समय से चैंबर खुला पड़ा है। जबकि चैंबर खुला रहने से इस मार्ग से मार्ग से गुजरने वाले ऑटो रिक्शा, बाइक सवार आए दिन दुर्घटना ग्रस्त हो रहे हैं तथा आमजन का आवागमन अवरुद्ध है। आवागमन अवरुद्ध रहने से शाम के समय तिराहे पर जाम की स्थिति विकराल हो जाती है। गल्ला व्यापारी बिनोद गुप्ता ने बताया कि स्थानीय दुकानदार इस चैंबर को पटवाने के लिए कई बार निगम अधिकारियों से मौखिक व लिखित शिकायत कर चुके हैं। लेकिन उन्हों ने शिवाय आश्वासन देने के कुछ नहीं किया। स्थानीय दुकानदार व बाजार में रहने वाले लोगों की मांग है जल्दी से जल्दी इस खुले चैंबर को पटवाया जाए।

ईश्वरा महादेव पर 108 कुंडीय यज्ञ व रामकथा 7 से

मुरैना | पहाड़गढ़ से 15 किलोमीटर दूर जंगल में स्थित ईश्वरा महादेव पर 7 अप्रैल 108 कुंडीय यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। इस धार्मिक आयोजन के दौरान यहां रामकथा होगी इसके अलावा रामलीला का भी भव्य आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में जिले भर के सैकडों साधु-संत उपस्थित रहेंगे। जिनकी उपस्थित में यज्ञ अनुष्ठान किए जाएंगे। यह आयोजन साकेत धाम आश्रम अयोध्या के विनैका बाबा के मार्ग दर्शन में किया जाएगा। इस आयोजन की व्यवस्थाएं ईश्वरा महादेव के महंत रामदास महाराज संभाल रहे हैं। शत्रुदमन सिंह (राजू भैया) के नेतृत्व में इस आयोजन की व्यापक तैयारियां की जा रहीं हैं।

एक महीने से सड़केंं उखड़ी चोटिल हो रहे लोग

मुरैना | गोपाल पुरा इलाके में एक माह पूर्व सीवर लाइन डलने के बाद भी ठेकेदार द्वारा सड़क निर्माण नहीं कराया जा रहा। इस हाल में सड़के खुदी होने से न केवल स्थानीय लोगों का आवागमन बाधित हो रहा है, बल्कि चोटिल हो रहे हैं। सोलंकी गली, दीक्षित गली आदि इलाके में स्कूल बस नहीं जाने से बच्चों व उनके अभिभावकों को काफ परेशानी उठानी पड़ रही है। सड़क निर्माण के लिए परेशान लोग नगर निगम कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन वहां उनकी सुनवाई नहीं हो रहा।

पार्क बना मवेशी बांधने का ठिकाना, गंदगी से लोग परेशान

मुरैना | राममनोहर लोहिया वार्ड तेरह में बने पार्क मवेशी बांधने का ठिकाना बना हुआ है। देखरेख के अभाव में पार्क के आसपास रहने वाले लोग यहां अपनी-अपनी मवेशी बांध रहे हैं। पार्क के आसपास जगह-जगह घूरे के ढेर लगे से यहां मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। सफाई व्यवस्था के नाम पर इस क्षेत्र में कोई कार्य नहीं हुआ। गंदगी से परेशान लोगों ने इसकी शिकायत कई बार नगर निगम कार्यालय जाकर की। लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हुआ।

सड़क पर गिट्टियों के ढेर, आवागमन बाधित, अफसर बरत रहे लापरवाही

मुरैना | ओवरब्रिज के नीचे से अंबाह तिराहे तक कुछ व्यवसायियों ने पत्थर व गिट्टी के ढेर सड़क किनारे लगा दिए हैं। इसके अलावा इन दुकानों के सामने ग्रामीणों के ट्रैक्टर-ट्रॉलियां खड़ी रहती हैं। इस हाल में इस मार्ग पर न केवल लोगों का आवागमन अवरुद्ध हो रहा है, बल्कि हादसा होने की आशंका बनी हुई है। हैरानी इस बात की है गिट्टी व्यवसायियों के इस कारनामे को इस मार्ग से गुजरने वाले पुलिस-प्रशासन के अधिकारी रोजाना यह नजारा देख रहे हैं। लेकिन वे कार्रवाई के नाम पर मौन साधे हुए हैं।

टंकी के नीचे बैठ रहे असामाजिक तत्व, दहशत में लोग

मुरैना | न्यू हाउसिंग बोर्ड स्थित बिस्मिल पार्क के समीप पानी की टंकी के नीचे सुबह से शाम तक आवारा तत्वों का जमावड़ा रहता है। आपराधिक प्रवृति के लोग यहां दिनभर जुआ, शराब जैसी गतिविधियां संचालित करते हैं। हाल ही इस इलाके में दो तीन घरों में चोरियां भी हुई हैं। स्थानीय लोगों को कहना है कि इसकी शिकायत वे कई बार सिविल लाइन थाने में कर चुके हैं। बावजूद इसके इस इलाके में पुलिस गश्त नहीं होता। पुलिस की निष्क्रियता से पानी की टंकी के नीचे बैठने वाले आवारा तत्वों के हौसले बुलंद हैं।

अभा क्षत्रिय महासभा ने त्यागपत्र स्वीकार किए

श्योपुर| राजपूत छात्रावास में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा श्योपुर की 23 मार्च को आयोजित बैठक में कुछ पदाधिकारियों ने त्यागपत्र प्रस्तुत किए थे। जिनमें से सूबेदार सिंह सिकरवार, सूबेदार सिंह शिक्षक, विशंभर सिंह सिकरवार, सनमान सिहं सिकरवार, राकेश सिंह चौहान, संतोष सिंह जादौन, हरिओम सिंह गौड़ आदि के त्याग पत्रों को महासभा ने आम सहमति से स्वीकार कर लिया है। इसके अलावा महेश सिंह राठौड़, जगमोहन सिंह के त्यागपत्रों पर कोई विचार नहीं किया गया है।