• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Murena
  • फाटक बाहर बनाई 3.5 करोड़ की सड़क सब्जी मंडी लग रही और बसें भर रहीं सवारियां
--Advertisement--

फाटक बाहर बनाई 3.5 करोड़ की सड़क सब्जी मंडी लग रही और बसें भर रहीं सवारियां

Murena News - फाटक बाहर क्षेत्र का आवागमन सुगम करने नगर निगम द्वारा 3.5 करोड़ की लागत से बनवाई गई सड़क का लाभ राहगीरों में नहीं मिल...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 04:00 AM IST
फाटक बाहर बनाई 3.5 करोड़ की सड़क सब्जी मंडी लग रही और बसें भर रहीं सवारियां
फाटक बाहर क्षेत्र का आवागमन सुगम करने नगर निगम द्वारा 3.5 करोड़ की लागत से बनवाई गई सड़क का लाभ राहगीरों में नहीं मिल रहा। क्योंकि इस मार्ग पर निजी बसें व भारी संख्या में ऑटो रिक्शा खड़े रहने से राहगीरों को निकलना काफी मुश्किल हो रहा है। इस मार्ग पर सब्जी मंडी संचालित होने से ट्रैफिक की स्थिति सुधरने के बजाए दिनों दिन बिगड़ रही है। छोटे दुकानदारों व सब्जी विक्रेताओं के बैठने से हालात ऐसे हैं कि राहगीरों को चलने के लिए सिर्फ पांच से सात फीट रास्ता ही बचता है।

सब्जी विक्रेता डिवाइडर पर जमा कर रहे कचरा

फाटक बाहर क्षेत्र में बनाई टू-लेन रोड के बीच में डिवाइडर का निर्माण नहीं कराया गया है। जिसके चलते सब्जी विक्रेता व दुकानदार सड़क के बीच खाली बची जमीन में कचरा जमा कर रहे हैं। सड़क पर गंदगी रहने के कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ने से स्थानीय लोगों को बीमारी फैलने का खतरा है।

फाटक बाहर की नई सड़क पर लगी सब्जीमंडी।

दोनों ओर नाला निर्माण से 1000 दुकानदारों का व्यवसाय प्रभावित

फाटक बाहर क्षेत्र की सड़क बनने के बाद दोनों ओर नाला निर्माण नहीं कराया गया है। जिसके चलते सड़क के दोनों ओर संचालित दुकानों पर ग्राहक नहीं पहुंच पा रहे। नाला निर्माण नहीं होने से इस क्षेत्र में कई दुकानें बंद रखनी पड़ रही हैं। जिससे दुकानदारों का व्यवसाय प्रभावित है।

फाटक बाहर क्षेत्र का आवागमन बेहतर करा देंगे


पीजी कॉलेज के सामने बसें खड़ी कर भरते हैं सवारियां

फाटक बाहर क्षेत्र में ट्रेफिक दबाव कम करने के लिए बड़ोखर के पास बस स्टेंड निर्माण कराया जा चुका है। लेकिन ट्रेफिक पुलिस इस बस स्टेंड में अब तक बसों का प्रवेश सुनिश्चित नहीं करा पाई। जिसके चलते पीजी कॉलेज के पास यात्री बसें खड़ी रहकर सवारियां भर रहीं हैं। इसके अलावा ऑटो रिक्शा वाले भी बड़ोखर बस स्टेंड में नहीं जाते। नियम विरुद्ध सवारियां भरने का सिलसिला फाटक बाहर सड़क पर दिनभर चलता है। बावजूद इसके ट्रेफिक पुलिस व नगर निगम अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे।

सड़क के दोनों ओर लगती है सब्जीमंडी

फाटक बाहर क्षेत्र में बनाई गई सड़क के दोनों सब्जीमंडी संचालित है। ऐसे में सुबह व शाम के समय ग्राहक खड़े होने से इस मार्ग पर वाहनों की बात तो छोडि़ए लोगों को पैदल चलना भी दूभर हो रहा है।

X
फाटक बाहर बनाई 3.5 करोड़ की सड़क सब्जी मंडी लग रही और बसें भर रहीं सवारियां
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..