• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Murena
  • Rs.41 लाख के छात्रवृत्ति गबन में कोतवाली पुलिस नहीं कर सकी जांच पड़ताल
--Advertisement--

Rs.41 लाख के छात्रवृत्ति गबन में कोतवाली पुलिस नहीं कर सकी जांच-पड़ताल

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 04:05 AM IST

Murena News - बैंक प्रबंधक ने शिक्षण संस्थान के मालिकों की साठगांठ से किया था गबन भास्कर संवाददाता | मुरैना अनुसूचित वर्ग...

Rs.41 लाख के छात्रवृत्ति गबन में कोतवाली पुलिस नहीं कर सकी जांच-पड़ताल
बैंक प्रबंधक ने शिक्षण संस्थान के मालिकों की साठगांठ से किया था गबन

भास्कर संवाददाता | मुरैना

अनुसूचित वर्ग के छात्रों की 40 लाख 89 हजार की छात्रवृत्ति का गबन करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने पांच महीने पहले बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक सहित पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व कूटरचित दस्तावेज से गबन का मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन पड़ताल को तब से अब तक आगे नहीं बढ़ाया है।

जानकारी के मुताबिक, आदिम जाति कल्याण विभाग ने छात्रवृत्ति के लिए 40 लाख 89 हजार 750 रुपए की राशि सुभाष चंद कॉलेज के छात्रों के नाम बैंक ऑफ इंडिया में जमा करायी थी। उस राशि का वितरण छात्रों को नहीं किया जाकर कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर गबन कर दिया गया। जांच के बाद इस मामले में विभाग के कर्मचारी मनीराम शर्मा ने थाना कोतवाली में बैंक आफ इंडिया के ब्रांच मैनेजर राजेन्द्र नायक, अन्य कर्मचारी प्रवीण साहू सहित सुभाष चंद्र कॉलेज के संचालक व रिटायर्ड लेखापाल श्यामलाल साहू तथा रामनरेश नागर के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। आर्थिक अपराध की विवेचना के लिए पुलिस आदिम जाति कल्याण विभाग से अब तक असल रिकार्ड तलब नहीं कर सकी है। इस कारण गबन में लिप्त आरोपियों के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। खास बात यह है कि छात्रों को भी स्कॉलरशिप का पैसा नहीं मिल सका है।

X
Rs.41 लाख के छात्रवृत्ति गबन में कोतवाली पुलिस नहीं कर सकी जांच-पड़ताल
Astrology

Recommended

Click to listen..