--Advertisement--

सीवर लाइन के गड्ढों में फंस रहे वाहन

Murena News - सीवर लाइन के गड्ढों में फंस रहे वाहन मुरैना | सीवर लाइन बिछाने के बाद उबड़ा-खाबड़ छोड़ी गई सड़क को काफी मांग के बाद...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 06:15 AM IST
सीवर लाइन के गड्ढों में फंस रहे वाहन
सीवर लाइन के गड्ढों में फंस रहे वाहन

मुरैना | सीवर लाइन बिछाने के बाद उबड़ा-खाबड़ छोड़ी गई सड़क को काफी मांग के बाद भी दुरुस्त नहीं कराया जा रहा है। ऐसी सड़कें हर रोज दुर्घटना का कारण बन रही हैं और गंभीर हादसा होने की आशंका है। बावजूद इसके इसके नगरनिगम व वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी सीवर लाइन बिछा रहे ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने का मन नहीं बना सके हैं। कई बार मिट्टी धसकने से लोगों के वाहन उसमें फंस जाते हैं और लोग चोटिल हो जाते हैं। सीताराम पतिराम वाली गली की हालत दयनीय है। इसी तरह जीवाजीगंज व अन्य इलाकों में समस्या है।

लोहिया बाजार में पसरा अतिक्रमण

मुरैना | शहर का लोहिया बाजार अतिक्रमण की चपेट में है। यहां दुकानदारों ने सड़क पर कब्जा कर लिया है जिससे राहगीर परेशान हो रहे हैं। इस बाजार में लोहे के सामान की दुकानें हैं। दुकानदारों द्वारा लोहे के दरवाजे, जाली, ड्रम सहित अन्य सामान सड़क पर रख लिया है। जिससे स्थानीय निवासियों को भी परेशानी होती है। इस संबंध में कई बार लिखित व मौखिक शिकायतें नगरनिगम अधिकारियों से की है लेकिन अधिकारियों ने अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलाना जरूरी नहीं समझा है।

लाल पत्थर से बनी रेलिंग टूटी

मुरैना | क्वारी नदी के पुल पर कुछ समय पहले सौन्दर्यीकरण के लिए लाल पत्थर लगाया गया था। लाल पत्थर की रेलिंग व छतरी बनाई गई थी। जिससे यहां का नजारा आकर्षक दिख रहा था। लेकिन असामाजिक तत्वों ने इन लाल पत्थर की रेलिंग तोड़ दी है जिससे इस पुल का सौंदर्य बिगड़ रहा है। इस रेलिंग को जुड़वाने की व्यवस्था नहीं की जा रही। प्राचीन पुल पर लाल पत्थर से कराए निर्माण पर लाखों रुपए खर्च किए गए थे। लेकिन देखरेख के अभाव में यह बेकार हो गया। अब अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

पॉलीथिन के कारण हो रहा नाला चोक

मुरैना | शहर के नाला नं.1 पॉलीथिन के कारण चौक हो रहा है। नैनागढ़ रोड से माधौपुर की पुलिया के ओर जाने वाले रास्ते पर एक डेयरी संचालित है। डेयरी संचालक द्वारा पनीर का निर्माण किया जाता है। पनीर बनाने के दौरान पॉलीथिन का प्रयोग होता है। यह पॉलीथिन प्रयोग के बाद नाले में बहा दी जाती है। काफी समय से पॉलीथिन नाले में डाले जाने के कारण वहां पॉलीथिन का ढेर लग गया है और नाला चौक हो गया है। लेकिन नगरनिगम ने न तो डेयरी संचालक को समझाइश देना जरूरी समझा है।

सड़क पर विचरण कर रहे मवेशी

मुरैना | सड़क पर मवेशियों के विचरण करने से हर रोज हादसे हो रहे हैं। लेकिन मवेशियों को पकड़ने का प्रबंध नहीं किया जा रहा। शहर की एमएस रोड पर जगह-जगह मवेशी बैठे रहते हैं इस कारण कई बार वाहन इनसे टकरा जाते हैं और लोग चोटिल होते हैं। कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने पिछले दिनों नगरनिगम को निर्देश दिए थे कि इन मवेशियों को पकड़कर देवरी स्थित गौशाला पहुंचाया जाए। नगरनिगम ने कुछ दिनों ने मवेशियों को पकड़ने मुहिम चलाई लेकिन अब इस ओर उनका ध्यान नहीं है जिसका खामियाजा आम जनमानस को भुगतना पड़ रहा है। प्रशासनिक अधिकारी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे।

महादेव नाका स्थित अंडरब्रिज के मुंहाने पर लग रहे ऑटो रिक्शा

मुरैना | महादेव नाका स्थित अंडरब्रिज के मुहाने पर अघोषित ऑटो रिक्शा स्टेंड बन गया है। इस कारण वाहनों को अंडरब्रिज में प्रवेश करने व निकलने में परेशानी होती है। क्योंकि अंडरब्रिज में चढ़ाई के कारण वाहन तेज रफ्तार से आते हैं और ब्रिज के मुहाने पर ऑटो रिक्शा खड़े होने से उनसे टकरा जाते हैं जिससे कई बार हादसे होते हैं। लोक चोटिल हो जाते हैं। महादेव नाका से दस कदम की दूरी पर स्टेशन रोड थाना भी हैं। यहां तैनात पुलिस कर्मचारी इस समस्या से पूरी तरह वाकिफ हैं लेकिन उनके द्वारा इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।

अघोषित बिजली कटौती से आमजन परेशान, अफसर नहीं लगा रहे अंकुश

मुरैना | बिजली बिल की बकाया राशि वसूलने के लिए अधिकारी जोरआजमाइश कर रहे हैं। लेकिन आमजन को सुविधाएं देने के लिए उनके पास कोई प्लानिंग नहीं हैं। सुविधाएं तो दूर की बात अघोषित बिजली कटौती तक पर अंकुश नहीं लग सका है। सुबह से लेकर देर शाम तक कई बार बिजली गुल होती है। अधिकारी का बहाना होता है कि लाइन फॉल्ट के कारण बिजली गुल हुई है। अलग-अलग समय पर शहर के अलग-अलग इलाकों में बिजली कटौती हो रही है। गर्मी का मौसम शुरू हो गया है इसलिए बिजली जाने से लोगों को असुविधा होती है।

ब्राह्मण समाज का होली मिलन समारोह परशुराम मंदिर पर कल

मुरैना | ब्राह्मण समाज का होली मिलन समारोह पांच मार्च को दोपहर दो से शाम चार बजे तक बड़ोखर स्थित भगवान परशुराम मंदिर पर आयोजित किया गया है। पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा के मुताबिक, कार्यक्रम में फूलों की होली खेली जाएगी। साथ ही समाज संगठन के विस्तार व भगवान परशुराम के जयंती कार्यक्रम पर चर्चा होगी।

निर्देश के बाद भी कोचिंग सेंटरों पर नहीं लगे सीसीटीवी कैमरे

मुरैना | कोचिंग सेंटरों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की बात पुलिस अधिकारियों को कुछ समय पहले कोचिंग संचालकों से कही थी। पुलिस कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित की गई बैठक में इस तरह के निर्देश दिए गए थे। लेकिन किसी भी कोंचिंग संचालक ने अभी तक सीसीटीवी कैमरे नहीं लगवाए है। यह व्यवस्था इसलिए बनाई जा रही थी ताकि कोचिंगों के आसपास बेवजह घूमने वाले लोगों पर नजर रखी जा सके।

X
सीवर लाइन के गड्ढों में फंस रहे वाहन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..