--Advertisement--

शिक्षकों को नहीं दिया जा रहा समयमान वेतनमान

Murena News - मध्यप्रदेश शिक्षक संघ ने शिक्षक हितों से जुड़े ज्वलंत सवालों पर लिया आंदोलन करने का निर्णय भास्कर संवाददाता |...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 06:15 AM IST
शिक्षकों को नहीं दिया जा रहा समयमान वेतनमान
मध्यप्रदेश शिक्षक संघ ने शिक्षक हितों से जुड़े ज्वलंत सवालों पर लिया आंदोलन करने का निर्णय

भास्कर संवाददाता | मुरैना

स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के बाद भी जिले के शिक्षकों को समयमान वेतनमान का लाभ नहीं दिया जा रहा है। एक नया आदेश जारी कर शिक्षकों की ऑनलाइन उपस्थिति लेने की प्रक्रिया और शुरू की जाने वाली है। लेकिन इन सवालों को लेकर शिक्षक संघ जल्द ही आंदोलन करेगा। यह बात मध्यप्रदेश शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष नरेश सिकरवार ने कही।

जिला अध्यक्ष सिकरवार, शनिवार को संगठन के पदाधिकारियों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शिक्षक संघ की पहल पर शासन ने शिक्षकों को समयमान वेतनमान दिए जाने के आदेश जारी किए थे लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने समयमान वेतनमान देने के संबंध में अभी तक कोई कार्रवाई शुरू नहीं की है। इससे शिक्षकों को आर्थिक रूप से नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि एक जुलाई से शिक्षकों की उपस्थिति को ऑनलाइन लिए जाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है लेकिन शासन के इस फरमान का संघ पुरजोर विरोध करेगा। शासन ने शिक्षकों की बात पर गौर नहीं किया तो आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी।

स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

मध्यप्रदेश शिक्षक संघ ने तय किया है कि ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान शिक्षकों के हेल्थ चेकअप के लिए मुरैना में स्वास्थ्य शिविर का आयोजित किया जाएगा। मल्टी स्पेसिलिटी हेल्थ चेकअप कैम्प में सभी बीमारियों के विशेषज्ञों को बुलाया जाएगा।

X
शिक्षकों को नहीं दिया जा रहा समयमान वेतनमान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..