--Advertisement--

पत्नी से मारपीट, पति पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज

प|ी से मारपीट, पति पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज नूराबाद | करुआ गांव में प|ी की मारपीट कर प्रताड़ित कर रहे व्यक्ति के...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:55 PM IST
प|ी से मारपीट, पति पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज

नूराबाद | करुआ गांव में प|ी की मारपीट कर प्रताड़ित कर रहे व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने दहेज प्रताड़ना के तहत मामला दर्ज किया है। करुआ गांव में रहने वाली गीता कुशवाह (25) ने पुलिस को बताया कि उसका पति राजेंद्र कुशवाह मायके से दहेज लाने के लिए उसे न केवल परेशान कर रहा है, बल्कि आए दिन मारपीट करने से भी बाज नहीं आता। इतना ही नहीं दहेज नहीं लाने पर वह जान से मारने की धमकी भी दे रहा है। गीता के बयानों के आधार पर पुलिस ने राजेंद्र कुशवाह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498, 323 व506बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

भारतीय जनता पार्टी व्यापारी प्रकोष्ठ के संयोजक बने अवधेश

सबलगढ़| नगर में रहने वाले अवधेश गोयल को भारतीय जनता पार्टी व्यापारी प्रकोष्ठ का ब्लॉक संयोजक बनाया गया है। इस अवसर पर नगर के व्यापारियों ने गोयल का जोरदार स्वागत किया। गोयल की यह नियुक्ति भाजपा के जिला के अध्यक्ष अनूप सिंह की अनुशंसा पर जिला संयोजक राजेंद्र गोयल द्वारा की गई है। ब्लॉक संयोजक का दायित्व मिलने पर गोयल ने व्यापारियों के हित में संघर्ष करने की बात कही है।

प्राइवेट स्कूल संचालकों की बैठक में विद्यालय समरसता मंच का हुआ गठन

अंबाह | अशासकीय विद्यालय समरसता मंच के तहत बुधवार को प्राइवेट स्कूल संचालकों की बैठक हुई। इस दौरान काफी विचार विमर्श के उपरांत ब्लॉक स्तर पर संगठन गठन करने की न केवल सहमति हुई, बल्कि नवीन कार्यकारिणी घोषित की गई। जिसमें जगदीश तोमर को ब्लॉक अध्यक्ष बनाया गया है, वहीं प्रदीप शुक्ला को उपाध्यक्ष की जबाबदेही सौंपी गई है। रामवीर शर्मा को सचिव, रामबल तोमर कोषाध्यक्ष तथा अवधेश शर्मा को सह-सचिव बनाया गया है। इसके अतिरिक्त राजेंद्र कुशवाह, बलदेव शर्मा, धर्मेंद्र तोमर, राजीव श्रीवास्तव, कृष्णकुमार श्रीवास कार्यकारिणी सदस्य बनाए गए हैं।

श्रीवास समाज की नवीन कार्यकारिणी घोषित, रामतीर्थ बने अध्यक्ष

अंबाह | श्रीवास समाज की नवीन कार्यकारिणी का गठन बुधवार को किया गया। इस मौके पर युवा सेन समाज के कार्यकारी अध्यक्ष खुशीलाल श्रीवास प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। विचार-विमर्श के उपरांत पूर्व में अध्यक्ष रहे नत्थीलाल श्रीवास ने नवीन कार्यकारिणी घोषित की। जिसमें रामतीर्थ श्रीवास को संगठन का अध्यक्ष बनाया है, वहीं रामदत्त श्रीवास को उपाध्यक्ष का दायित्व सौंपा है। घनश्याम श्रीवास सचिव, विष्णु श्रीवास कोषाध्यक्ष, दिनेश श्रीवास सह-उपाध्यक्ष, विनोद श्रीवास सहसचिव, अशोक वर्मा सूचना मंत्री, नत्थीलाल संगठन मंत्री, संतोष प्रभारी मीडिया प्रभारी बनाए गए हैं। बैठक के अंत में सभी पदाधिकारियों को उनके पद की शपथ भी दिलाई गई।

एडेड शाला के प्रधान अध्यापक सेवानिवृत्त, ग्रामीणों ने दी विदाई

पहाड़गढ़ | आदिवासी गांव खड़रियापुरा में संचालित एडेड शाला के प्रधान अध्यापक रघुवीर शरण बीते रोज सेवा निवृत्त हो गए हैं। इस अवसर पर ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया। विदाई समारोह को संबोधित करते हुए संकुल प्रभारी आरके शर्मा, बीआरसी देवेंद्र हरदैनियां, बीएमओ ने प्रधान अध्यापक के कार्यकाल की भूरी-भूरी प्रशंसा की।

भारतीय युवा मोर्चा ग्रामीण मंडल के अध्यक्ष बने अंशू तोमर

अंबाह | नगर के अंशू तोमर को भारतीय जनता युवा मोर्चा ग्रामीण मंडल का अध्यक्ष बनाया गया है। तोमर की यह नियुक्ति संगठन के जिला अध्यक्ष मयंक शर्मा ने वरिष्ठ पदाधिकारियों की सहमति के बाद की है। ग्रामीण मंडल अध्यक्ष बनने पर अंशू ने युवा मोर्चा को गांव-गांव तक पहुंचाने का भरोसा दिलाया है। इस कार्य के लिए प्रारंभ में प्रत्येक बूथ स्तर पर 10-10 युवाओं की टीम गठित की जाएगी।

नर्मदा यात्रा में शामिल हुए कांग्रेसी

अंबाह | मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के साथ नगर के कांग्रेस नेता देवेंद्र सखवार अपने साथियों के सहित नर्मदा परिक्रमा में शामिल हुए। नर्मदा परिक्रमा के दौरान दिग्विजय सिंह ने मुरैना जिले की स्थिति को लेकर काफी चर्चा की। चर्चा से पूर्व नगर के कांग्रेसी नेताओं ने शॉल व श्रीफल भेंट कर दिग्विजय सिंह एवं उनकी प|ी का सम्मान किया। श्री सिंह को सम्मानित करने वालों में विनोद यादव, गोपीराम शुक्ला, शेर सिंह, धर्मेंद्र सिंह आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..