Hindi News »Madhya Pradesh »Murena» वाट्सअप से भेज सकेंगे पैसे

वाट्सअप से भेज सकेंगे पैसे

वाट्सअप से भेज सकेंगे पैसे मुरैना | वाट्सअप का उपयोग करने वाले लोग आगामी छह महीने में मनी ट्रांसफर की सुविधा का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 03:00 PM IST

वाट्सअप से भेज सकेंगे पैसे

मुरैना | वाट्सअप का उपयोग करने वाले लोग आगामी छह महीने में मनी ट्रांसफर की सुविधा का उपयोग करने लगेंगे। इसके लिए आईसीआईसीआई बैंक से यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस के जरिए यह सुविधा मिलेगी। वाट्सअप के लिए भारत दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है इसलिए यह नई सुविधा ग्राहकों को दी जा रही है।

तीन से अधिक एफआईआर तो गुंडा सूची में जुड़ेगा नाम

मुरैना | मारपीट, रंगदारी, सड़क पर खड़े वाहनों में तोडफ़ोड़ जैसे अपराधों की तीन से अधिक एफआईआर होने के बाद पुलिस संबंधित आरोपी का नाम गुंडा सूची में दर्ज कर देगी। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि युवाओं को अपराधों से दूर किया जा सके।

ई-कॉमर्स जीएसटी से मुक्त

मुरैना | ई-कॉमर्स के कारोबार को सरकार ने जीएसटी से मुक्त किया है। अभी तक ऐसी आशंका थी कि जीएसटी लागू होने के बाद ई-कॉमर्स का बिजनेस प्रभावित होगा लेकिन सरकार ने इसमें छूट का प्रावधान तय किया है।

घर बैठे बनाएं वोटर आईडी

मुरैना | ऐसे मतदाता जिनके पास अभी तक वोटर कार्ड नहीं है, वे घर बैठकर अपने वोटर कार्ड के लिए स्मार्ट फोन या लैपटॉप पर ऑनलाइन एप्लाई कर सकेंगे। इसके लिए मतदाता को पांच स्टेप की प्रक्रिया पूरी करना होगी। दाखिल जानकारी को 15 दिन तक संशोधित भी किया जा सकेगा। दाखिल जानकारी की जांच बीएलओ करेंगे। प्रूफ के तौर पर अंकसूची, आधार, जन्म प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करना होगा।

पुलिसकर्मियों के सुझावों के लिए डीजीपी डेस्क शुरू

मुरैना | पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, बेहतर पुलिसिंग व वेलफेयर के संबंध अपने सुझाव अब पुलिस महानिदेशक को प्रस्तुत कर सकेंगे। उसके लिए डीजीपी डेस्क शुरू की गई है। इसके लिए पुलिस महानिदेशक ऋषि शुक्ला ने एक पोर्टल तैयार कराया है। उसके माध्यम से डीएसपी, टीआई, एसआई, हवलदार व सिपाही अपने बहुमूल्य सुझाव डीजी को दे सकते हैं। सुझाव व समस्या उचित होने की दशा में उस पर अमल व कार्रवाई की जाएगी।

करहधाम पर सिय-पिय मिलन समारोह आज से शुरू

मुरैना |करहधाम पर पारंपरिक सिय-पिय मिलन समारोह का आयोजन एक फरवरी से शुरू हो रहा है। सात दिन तक चलने वाले इस धार्मिक समारोह में पांच लाख शृद्धालुओं के आने की संभावना को लेकर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। मेला शांतिपूर्वक संपन्न हो उसके लिए पुलिस महानिरीक्षक चंबल जोन संतोष सिंह ने क्यूआरएफ की एक कंपनी करहधाम पर आठ दिन के लिए तैनात की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Murena

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×