--Advertisement--

शिक्षकोंं के पद नहीं भरने से बिगड़ रहा शैक्षणिक स्तर: सिंह

Murena News - डीईओ को आज ज्ञापन सौंपेगा शिक्षक संघ भास्कर संवाददाता | मुरैना जिले के कई स्कूलों में विषयवार शिक्षकों की...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:56 AM IST
Morena News - academic level worse than filling of teachers39 posts lion
डीईओ को आज ज्ञापन सौंपेगा शिक्षक संघ

भास्कर संवाददाता | मुरैना

जिले के कई स्कूलों में विषयवार शिक्षकों की भारी कमी है। कुछ स्कूलों में शिक्षक छात्र अनुपात से अधिक हैं, तो कुछ में शिक्षकों का अभाव बना हुआ है। इस मुद्दे को शासन-प्रशासन के समक्ष कई बार लाया गया। बावजूद इसके शिक्षकों के पद भरने की कवायद नहीं की गई। यह बात मप्र शिक्षक संघ की बैठक में जिला अध्यक्ष नरेश सिंह सिकरवार ने शनिवार को कह रहे थे।

बैठक के उपरांत सिकरवार ने बताया कि शिक्षकों व अध्यापकों के लंबित प्रकरणों के निराकरण में न केवल देरी हो रही है, बल्कि आवश्यकता अनुसार शिक्षकों के पद नहीं भरे जाने से छात्रों की शैक्षणिक गुणवत्ता प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि अध्यापक संवर्ग के छठवें वेतनमान के एरियर का भुगतान, शिक्षकों का समयमान वेतनमान, एरियर भुगतान एवं रिक्त पड़े शिक्षकों के पद जैसी समस्याओं का अविलंब निराकरण किया जाए। इन मुद्दों के लेकर मप्र शिक्षक संघ ने समय-समय पर न केवल जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपे हैं, बल्कि संगठन स्तर पर धरना-प्रदर्शन भी किया गया है। बावजूद इसके न तो शिक्षकों के पद भरे गए और न ही उनकी समस्याओं का निराकरण किया गया।

X
Morena News - academic level worse than filling of teachers39 posts lion
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..