--Advertisement--

हर राउंड की गिनती का पत्रक मिलेगा निर्वाचन अभिकर्ताओं को

Murena News - विधानसभा चुनाव के प्रत्येक राउंड की मतगणना का पत्रक उसी समय निर्वाचन अभिकर्ताओं को प्रदान किया जाएगा। संपन्न...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:55 AM IST
Morena News - each round will get a sheet of counting to the election agents
विधानसभा चुनाव के प्रत्येक राउंड की मतगणना का पत्रक उसी समय निर्वाचन अभिकर्ताओं को प्रदान किया जाएगा। संपन्न होगी। मतगणना की वेबकास्टिंग भी की जायेगी। यह बात कलेक्‍टर भरत यादव ने मतगणना एजेंटों से कही।

शनिवार को जिला पंचायत सभागार में आयोजित मतगणना अभिकर्ताओं के प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना का कार्य पूरी पारदर्शिता एवं निष्पक्षता से किया जायेगा। उन्‍होंने बताया कि मतगणना के लिये विधानसभा वार कक्षों में ईवीएम में ड़ाले गये मतों की गणना के लिये 14 टेबल रहेंगी। जबकि डाक मत पत्र की गणना के लिये अलग से टेबल लगाई जायेगी। गणना टेबल पर मतों की गिनती के बाद एजेंटों के हस्ताक्षर कराकर उन्‍हें परिणाम की प्रति दी जायेगी। गणना के प्रत्येक राउण्ड की गिनती का पत्रक निर्वाचन अभिकर्ताओं को मुहैया कराया जायेगा। मतगणना पॉलिटेक्निक में 11 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शुरू होगी। मतगणना वाले दिन सुबह 7 बजे प्रेक्षकगण व प्रत्याशियों एवं उनके प्रतिनिधियों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम को खोला जायेगा। सबसे पहले डाक मतपत्रों एवं सेवा मतदाताओं द्वारा भेजे गये मतों की गिनती शुरू होगी। इसके आधे घटे बाद ईवीएम के वोटों को गिना जायेगा। ईवीएम के आखिरी दो राउण्ड की गिनती तभी शुरू होगी।

X
Morena News - each round will get a sheet of counting to the election agents
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..