मुरैना

  • Home
  • Madhya Pradesh News
  • Murena News
  • Morena - हैंडपंप खनन के लिए ग्राम पंचायत को मिलें निर्माण एजेंसी के अधिकार
--Advertisement--

हैंडपंप खनन के लिए ग्राम पंचायत को मिलें निर्माण एजेंसी के अधिकार

हैंडपंप खनन के लिए ग्राम पंचायत को मिलें निर्माण एजेंसी के अधिकार मुरैना| सरपंच/उप सरपंच संघ के जिला अध्यक्ष...

Danik Bhaskar

Sep 13, 2018, 03:25 AM IST
हैंडपंप खनन के लिए ग्राम पंचायत को मिलें निर्माण एजेंसी के अधिकार

मुरैना| सरपंच/उप सरपंच संघ के जिला अध्यक्ष गयाप्रसाद शर्मा ने कहा है कि राज्य शासन हैंडपंप खनन के लिए ग्राम पंचायत को निर्माण एजेंसी बनाने के आदेश जारी करे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बुधवार को भेजे मांग पत्र में संघ ने कहा है कि पशुशेड बनाने को स्वीकृति देने सहित मनरेगा में ग्रामीण कनेक्टिविटी के काम शुरू कराए जाने के लिए जिला पंचायत को आदेश जारी किए जाएं। साथ ही मनरेगा के अपूर्ण कार्यों को पूरा कराने के लिए सीईओ जिला पंचायत को निर्देशित किया जाए। सीएम से मांग की गई है कि उपसरपंच व पंचों को 5000 रुपए मासिक भत्ता देने, रोजगार सहायक का मानदेय पांच से बढ़ाकर 10 हजार रुपए किया जाए। इसके अलावा हैंडपंप खनन के लिए पंचायत को निर्माण एजेंसी बनाया जाए।

देश को विश्वास में लेकर आतंकवाद से निपटे केन्द्र

मुरैना| कांग्रेस के जिला प्रवक्ता राजेन्द्र यादव ने कहा है कि देश को विश्वास में लेकर केन्द्र की मोदी सरकार आतंकवाद से निपटने की कार्रवाई को तेज करे। उन्होंने कहा है कि बाह्य हमलों को रोकने में केन्द्र की मोदी सरकार असफल साबित हुई है। हमले से जुड़ी ताकतों के उजागर करने के बाद रक्षा मंत्रालय को इस मामले में सटीक कार्रवाई करना चाहिए लेकिन मोदी सरकार बयानों से हटकर कुछ नहीं कर पा रही है। इससे देश के करोड़ों देशवासियों में गुस्सा बढ़ा है।

स्कूल में बैग बांटकर बच्चों को किया पॉलीथिन के प्रति जागरूक

मुरैना| शहर के सरकारी स्कूलों पहुंचकर समाजसेवी संतोषी लाल शर्मा ने बुधवार को छात्र-छात्राओं को कपड़े के 100 बैग बांटकर उन्हें पॉलीथिन बैग का उपयोग न करने की सलाह दी। सेवानिवृत्त शिक्षक शर्मा ने कहा कि पॉलीथिन पर्यावरण के लिए नुकसानदायक है इसलिए बाजार से सामान लाने के लिए पहले की तरह कपड़े के बैग उपयोग किए जाने की आदत डालें। बच्चे इस अभियान को सफल बनाने के लिए अपने घरों में सक्रियता दिखाएं।

बैरियर चौराहे पर हर घंटे लग रहा जाम

मुरैना| शहर के बैरियर क्षेत्र में हाइवे की सड़क के दोनों ओर अंतिक्रमण होने से दिन में हर घंटे जाम की स्थिति बनती है। बुधवार की दोपहर 2 बजे हाइवे से गुजर रहे रसोई गैस के टैंकर मुरैना से पास होने के दौरान जाम में फंस गए। चूंकि टैंकर अधिक लंबाई के थे इसलिए वाहनों की लंबी कतार दूसरे वाहनों के पीछे लगती गई। जाम को खुलवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने समय पर कार्रवाई नहीं की इसलिए जाम में फंसे लोग परेशान होते रहे।

लोहिया व सदर बाजार में अतिक्रमण

मुरैना| गणेशोत्सव शुरू होने तक नगर निगम शहर के बाजारों से अस्थायी अतिक्रमण साफ कराने की कार्रवाई नहीं की है। शहर के सदर बाजार व लोहिया बाजार में दुकानों के सामने रखे सामान को हटाने की कार्रवाई बुधवार को होना चाहिए थी लेकिन नगर निगम का मदाखलत दस्ता उक्त दाेनों बाजारों में नहीं पहुंचा।

अब नहीं हो रही थानों में रजिस्टर्ड गुंडों की परेड, पुराने आदेश को भूले टीआई

मुरैना| अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए जिले के थानों में महीने की पहली तारीख को रजिस्टर्ड गुंडों की परेड का सिस्टम बीते दो महीने से बंद पड़ा है। पूर्व एसपी आदित्य प्रताप सिंह के तबादले के बाद थाना प्रभारियों ने गुंडों को थाने बुलाना बंद कर दिया है।

Click to listen..