--Advertisement--

उत्कृष्ट कार्य करने वाले 300 शिक्षकों का होगा सम्मान

मध्यप्रदेश शिक्षक संघ ने बैठक में चर्चा के बाद लिया निर्णय भास्कर संवाददाता | मुरैना मध्यप्रदेश शिक्षक संघ...

Danik Bhaskar | May 01, 2018, 03:40 AM IST
मध्यप्रदेश शिक्षक संघ ने बैठक में चर्चा के बाद लिया निर्णय

भास्कर संवाददाता | मुरैना

मध्यप्रदेश शिक्षक संघ की बैठक सोमवार को आयोजित की गई। पुरानी हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित इस बैठक में शिक्षा, छात्र शिक्षकहित एवं सामाजिक सरोकार के निर्णय लिए। इसके अलावा 7 मई को आयोजित होने वाले शिक्षक सम्मान समारोह पर भी चर्चा की गई और कार्ययोजना तैयार हुई।

बैठक में पदाधिकारियों ने तय किया कि जिलेभर के उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षक एवं बोर्ड परीक्षाओं में निष्पक्षता से काम करने वाले शिक्षकों, केन्द्राध्यक्ष, प्रशासनिक अधिकारियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। जिले के सभी ब्लॉकों में चुनिंदा तीन सैकड़ा शिक्षकों को सम्मानित करने का लक्ष्य रखा गया है। सम्मान समारोह को भव्यता प्रदान करने हेतु जिलाध्यक्ष ने सभी पदाधिकारियों से आव्हान करते हुए कहा कि सभी एक जुट होकर कार्यक्रम को सफल बनाएं।

जिलाध्यक्ष ने बैठक में संघ के ध्येय शिक्षा, छात्र, शिक्षक व सामाजिक हित का संकल्प दिलाया। जिलाध्यक्ष नरेश सिंह सिकरवार ने भीषण गर्मी को देखते हुए जिले की सभी इकाइयों को पक्षियों के लिए दाना पानी रखने की अपील की।

उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने घर के आसपास छतों पर पानी के सकोरे, अन्न रखें जिससे पक्षियों का बचाव किया जा सके। बैठक में रामबरन सिहं सिकरवार, उमेश पाठक, विमलेश यादव, रामोतार सिंह बागचीनी, पवन परिहार, जोगेंद्र जादौन, टीआर मांडिल, रामबाबू त्यागी, रघुराज परमार, रामसनेही शर्मा, नरेन्द्र चौहान आदि शामिल रहे।