--Advertisement--

शहर में अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान

शहर में अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान मुरैना| शहर में अघोषित बिजली कटौती का सिलसिला आम हो गया है। बिजली की...

Danik Bhaskar | May 01, 2018, 03:40 AM IST
शहर में अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान

मुरैना| शहर में अघोषित बिजली कटौती का सिलसिला आम हो गया है। बिजली की आंख-मिचौली के कारण लोगों को परेशानी से जूझना पड़ रहा है। शहर के हर इलाके में बिजली कटौती हो रही है। बिना किसी कारण के लाइट कट कर दी जाती है जिससे गर्मी के मौसम में लोग पसीने से तर-बतर होते हैं। दोपहर के अलावा देर रात को भी जमकर बिजली कटौती की जा रही है। उपभोक्ताओं का कहना है कि बिजली कंपनी अधिकारी बिजली बिल की बकाया राशि वसूलने के लिए सख्ती बरत रहे हैं। लेकिन उपभोक्ताओं की सुविधाओं की देने की दिशा में कोई प्रयास नहीं किए जा रहे है।

स्टेशन रोड पर ऑटो रिक्शा के कारण लग रहा जाम

मुरैना| शहर की स्टेशन रोड पर ट्रैफिक जाम के हालात निर्मित हो रहे हैं। यहां रेलवे स्टेशन गेट पर ऑटो रिक्शा हर समय सवारियों के इंतजार में खड़े रहते हैं। ऑटो रिक्शा लाइन से खड़े न होकर बेतरतीब तरीके से खड़े हो जाते हैं। जिससे ट्रैफिक जाम हो जाता है। इस कारण इस सड़क से निकलने वाले राहगीरों को परेशानी होती है। खास बात यह है कि रेलवे स्टेशन गेट से दस कदम की दूरी पर स्टेशन रोड थाना है लेकिन यहां तैनात पुलिस कर्मचारियों द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जाता।

युवक-युवती परिचय सम्मेलन 9 और 10 जून को

मुरैना| अग्रवाल समाज का विशाल अंतर्राष्ट्रीय अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन 9 व 10 जून को आयोजित किया जा रहा है। यह सम्मेलन जीवाजीगंज स्थित टाउनहॉल में होगा। आयोजन को सफल बनाने के लिए समाजबंधुओं द्वारा जनसंपर्क किया जा रहा है। अग्रवाल जन कल्याण समिति के पदाधिकारी हर रोज अलग-अलग गांव व शहर में पहुंच रहे हैं। सम्मेलन में आने वाले लोगों के लिए भोजन का प्रबंध भी समिति द्वारा की जा रहा और उनके ठहरने की व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की जा रही हैं। समाजबंधुओं से अपील की गई है कि वह इस परिचय सम्मेलन के लिए अधिक से अधिक पंजीयन कराने में सहयोग प्रदान करें।

गर्मी से परेशान हो रहे लोग

मुरैना| सूरज की तपिश से लोग परेशान हैं। सुबह से ही तेज धूप पडऩा शुरू हो जाती इसके बचने के लिए लोगों को चेहरे पर साफी लपेटकर चलना पड़ रहा है। महिलाएं व बच्चे भी सिर पर साफी रखकर चल रहे हैं। गर्मी के कारण दोपहर के समय शहर की सड़कों को लोगों की आवाजाही कम होती है। जरूरी कार्यों से ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। गर्मी के कारण बाजार में पेय पदार्थों की बिक्री बढ़ गई है। शाम के समय लोग आइसक्रीम पार्लर, जूस सेंटरों पर पहुंचकर कंठ तर करते नजर आते हैं।

कूड़ेदानों के सामने बिखर रही गंदगी

मुरैना| नगरनिगम द्वारा शहर में कई स्थानों पर कूड़ेदान लगवाए गए हैं। लेकिन यह काफी छोटे हैं इस कारण लोग कूड़ेदान में कचरा न डालकर इसके आस-पास ही फेंक देते हैं। जहां भी कूड़ेदान लगे हैं वहां यही हालात देखने को मिल रहे हैं। पिछले दिनों अतिक्रमण विरोध मुहिम के दौरान कलेक्टर ने निर्देश दिए थे कि इन छोटे कूड़ेदानों को हटवाकर बड़े कूड़ेदान रखवाए जाएं जिससे लोग इनका उपयोग करें। लेकिन नगरनिगम ने इस ओर ध्यान नहीं दिया है। ननि द्वारा रखवाए गए कूड़ेदान उपयोग रहित बने हुए हैं।

अंडरब्रिज में पहुंच रहे मवेशी हादसे की आशंका

मुरैना| महादेव नाका स्थित अंडरब्रिज में मवेशियों के प्रवेश के कारण हादसे की आशंका बनी हुई है। मवेशी अंडरब्रिज में विचरण करते हैं। लोग तेज रफ्तार से वाहन चलाते हुए अंडरब्रिज से निकलते हैं तो कई बार मवेशियों से टकरा जाते हैं जिससे लोग घायल होते हैं। लेकिन नगरनिगम द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। कुछ समय पहले कलेक्टर ने शहर की सड़कों से मवेशियों को पकड़वाकर देवरी स्थित गौशाला पहुंचाने के निर्देश दिए थे। लेकिन नगरनिगम ने एक-दो दिन ही मुहिम चलाई। ननि का लापरवाही के कारण राहगीर परेशान हो रहे हैं।

जिला अस्पताल के प्रतीक्षालय में नहीं पंखे, गर्मी से मरीज बेहाल

मुरैना| जिला अस्पताल के प्रतीक्षालय में पंखे नहीं लगे हैं। इस कारण यहां बैठने वाले मरीज व उनके अटेंडेंट को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां लगे पंखे काफी समय पहले खराब हो गए थे इस कारण वहां से हटा लिया गया। लेकिन इसके बाद से पंखों को सुधरवा कर फिर से नहीं लगवाया गया। पंखे न लगे होने से यहां बैठने वाले लोगों को असुविधा होती है। गर्मी के मौसम में वह पसीने से तर-बतर होते हैं। यहां समस्या लंबे समय से बनी हुई है। जिससे अस्पताल प्रशासन भी वाकिफ है लेकिन यहां पंखे लगवाने का प्रबंध नहीं किया जा रहा।