Hindi News »Madhya Pradesh »Murena» नेहरू युवा केन्द्र की बैठक सम्पन्न

नेहरू युवा केन्द्र की बैठक सम्पन्न

नेहरू युवा केन्द्र की बैठक सम्पन्न मुरैना| नेहरू युवा केन्द्र द्वारा गुरुवार को जौरा ब्लॉक के भेदपुरा गांव में...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 05:25 AM IST

नेहरू युवा केन्द्र की बैठक सम्पन्न
नेहरू युवा केन्द्र की बैठक सम्पन्न

मुरैना| नेहरू युवा केन्द्र द्वारा गुरुवार को जौरा ब्लॉक के भेदपुरा गांव में बैठक का आयोजन किया गया। इसमें जिला युवा समन्वयक धीरज अग्रवाल ने युवाओं से चर्चा करते हुए कहा कि अपने-अपने युवा मंडल को सशक्त बनाएं। मंडल का रिकॉर्ड तैयार करें एवं गांव के विकास के लिए कार्य करें। प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप कार्यक्रम में रजिस्ट्रेशन कराएं जो कि 15 जून तक चल रहे हैं। रजिस्ट्रेशन कराकर गांव को स्वच्छ बनाने के लिए कार्य करें। युवा मंडलों के पदाधिकारी एकत्रित होकर घर-घर संपर्क करें। स्वच्छता एवं शौचालय निर्माण के लिए प्रेरित करें।

शहर की समस्याओं को लेकर कांग्रेस 23 को करेगी नगर निगम का घेराव

मुरैना| शहर में व्याप्त समस्याओं को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा 23 मई को नगरनिगम का घेराव किया जाएगा। प्रवक्ता राजेन्द्र यादव ने बताया कि शहर में सड़कों की हालत जर्जर हो रही है। हर-मोहल्ले के मुख्य रास्तों एवं गलियों में धूल उड़ने से लोगों का रास्ता निकलना मुश्किल हो गया हे। सीवर लाइन का कार्य घटिया स्तर का किया जा रहा है। इसमें भारी भ्रष्टाचार हो रहा है। बीपीएल कार्ड बनवाने, वृद्ध पेंशन, विधवा पेंशन, नामांतरण, भवन निर्माण आदि कार्य करवाने शहर भर के लोग निगम कार्यालय में चक्कर लगा रहे हैं उनका कोई कार्य नहीं हो रहा। इन सभी समस्याओं को लेकर 23 मई को सुबह 10 बजे नगरनिगम कार्यालय का घेराव का जंगी प्रदर्शन किया जाएगा।

ह्नदेश बने कांग्रेस सोशल मीडिया प्रभारी

मुरैना| कांग्रेसी पदाधिकारियों ने आपसी विचार-विमर्श के बाद ह्नदेश शर्मा को जिला कांग्रेस कमेटी मुरैना का सोशल मीडिया प्रभारी नियुक्त किया है। ह्नदेश ने अपनी नियुक्ति पर कहा है कि पार्टी द्वारा सौंपे गए दायित्व का पूरी निष्ठा से निर्वहन किया जाएगा। ह्नदेश की नियुक्ति पर हर्ष व्यक्त करने वालों में राजेन्द्र यादव, संजय फक्कड़, हरिओम शर्मा, उमाकांत उपाध्याय, मिथुन सिंह तोमर, अनिरुद्ध दीक्षित, राहुल सिकरवार, रामू, कल्लू स्वामी, कुलदीप परमार, प्रांजल शांडिल्य, विनोद राठौर, अरविंद कौरव, वीरेंद्र पटेल, ब्रजकिशोर सखवार, अखिलेश शर्मा, आर्यन शांडिल्य, मनोज सूर्यवंशी, अनिल रियाना, अनूप पलिया, अरूण सोनी, विष्णु बंसल, आशीष पाठक, आयुष जैन, पंकज जैन आदि शामिल हैं।

नारायण रावत को एक लाख रुपए का चैक दिया

जौरा| जनसुनवाई के दौरान विधायक सूबेदार सिंह रजौधा ने बुधवार को अपने कार्यालय पर अरुआ के रहने वाले नारायण सिंह रावत को एक लाख रुपए की राशि का चैक प्रदान किया। यह सहायता उनके बेटे के निधन उपरांत विधायक स्वेच्छानुदान से प्रदान की गई है। जनसुनवाई में बिजली कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वे उपभोक्ताओं की समस्याओं का समय सीमा में निराकरण करें और उनकी शिकायत को सहानुभूति से सुनें। प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रकरणों में हितग्राहियों को आवास बनाने के लिए स्वीकृति जारी करने के निर्देश सीएमओ रामप्रकाश जगनेरिया व जनपद पंचायत के सहायक लेखा अधिकारी सुरेश शुक्ला को दिए।

महाराजपुर रोड पर हो रहा जलभराव

मुरैना| शहर की महाराजपुर रोड पर रहने वाले लोग जलभराव की समस्या से जूझ रहे हैं। रास्ते पर पानी जमा होने के कारण आवागमन भी बाधित हो रहा है। नालियां चौक होने के कारण गंदा पानी उफनकर सड़क पर आ रहा है। यह जलभराव लंबे समय से हो रहा है। जिसकी शिकायत स्थानीय निवासियों ने कई बार लिखित व मौखिक तौर पर नगरनिगम अधिकारियों से की है। लेकिन अधिकारियों ने इस समस्या को दूर करने के लिए अभी तक कोई प्रयास नहीं किए है। सड़क पर जमा हो रहे गंदे पानी की सड़ांध के कारण स्थानीय निवासियों को परेशानी हो रही है। साथ ही गंदे पानी में मच्छर पनप रहे हैं जिससे भीषण गर्मी के इस दौर में संक्रमण फैलने का खतरा भी बना हुआ है।

लाउड स्पीकर लगाए उपयोग नहीं

मुरैना| ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने शहर के प्रमुख चौराहों पर लाउड स्पीकर लगवा दिए हैं। लेकिन इनका उपयोग नहीं हो रहा। ओवरब्रिज चौराहा, पुराना बस स्टेंड व बैरियर चौराहे पर लाउड स्पीकर लगवाए गए थे। यह इस लिहाज से लगवाए थे ताकि यहां ट्रैफिक पुलिस का जवान तैनात रहकर लाउड स्पीकर के जरिए लोगों को निर्देशित करेंगे। कोई नियम विरुद्ध वाहन निकालता है तो उसे लाउड स्पीकर से आवाज देकर रोका जाएगा। अधिकारियों लाउड स्पीकर लगवा दिए लेकिन चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती सुनिश्चित नहीं है इस कारण यह प्रयास बेकार साबित हो रहा है।

सड़क पर लग रही सब्जीमंडी

मुरैना| फाटक बाहर क्षेत्र में सब्जीमंडी सड़क पर लग रही है। इस कारण न केवल आवागमन बाधित हो रहा है बल्कि स्थानीय दुकानदारों का व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। सब्जी दुकानदार सड़क किनारे दुकानें लगा लेते हैं। ऐसे में वाहनों की आवाजाही में परेशानी होती है। साथ ही सड़ी-गली सब्जी को यहां फेंक दिया जाता है जिससे गंदगी फैलती है। इस कारण लोग परेशान हो रहे हैं। स्थानीय दुकानदारों की दुकानों के सामने सब्जी की दुकानें लगने से उनकी दुकानों तक ग्राहक नहीं पहुंच पाते इससे उनका व्यवसाय चौपट हो रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Murena

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×