• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Murena News
  • मोहल्ले की खुदी सड़कें सुधरी नहीं, अब एमएस रोड पर भी कर दी खुदाई, परेशानी
--Advertisement--

मोहल्ले की खुदी सड़कें सुधरी नहीं, अब एमएस रोड पर भी कर दी खुदाई, परेशानी

एमएस रोड पर सीवर लाइन की खुदाई की जा रही है। दूसरे चित्र में जीवाजीगंज क्षेत्र में सीवर बिछाने के बाद सड़क नहीं बनाई...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 05:25 AM IST
एमएस रोड पर सीवर लाइन की खुदाई की जा रही है। दूसरे चित्र में जीवाजीगंज क्षेत्र में सीवर बिछाने के बाद सड़क नहीं बनाई गई है।

हादसे की बढ़ी आशंका

बिना किसी प्लानिंग के एमएस रोड पर खुदाई का कार्य किए जाने से शहर में गंभीर हादसे की आंशका बढ़ गई है। छुटपुट हादसे हर रोज हो रहे हैं। कारण यह है कि एमएस रोड पर जब लंबा जाम लगता है तो देर-सबेर ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंचकर इन वाहनों को मेला ग्राउंड के बगल से, कोर्ट तिराहे से पुरानी हाउसिंग बोर्ड कालोनी में उतार देती है। इस कारण हाउसिंग बोर्ड कालोनी के ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ जाता है। वाहन अनियंत्रित होकर टकराते हैं। दो पहिया वाहन भी स्लिप हो जाते हैं जिसमें लोग हर रोज चोटिल हो रहे हैं। इस समस्या से नगरनिगम ही प्रशासनिक अधिकारी भी वाकिफ हैं लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा।

10 दिन में सुधार देंगे हालात

नगर निगम आयुक्त डीएस परिहार से जब सड़क न बनाए जाने से आमजन को हो रही परेशानी के संबंध में चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण कार्य भी चल रहा है। अभी चंबल कालोनी में सड़क बनाई जा रही है। इसके बाद जेल रोड फिर जीवाजीगंज सहित अन्य इलाकोंं में सड़क बनाने का काम किया जाएगा। इन इलाको में डामरीकृत सड़क बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अब केवल 5 किलोमीटर के दायरे में सड़कें बनना है। दस दिन में इस काम को पूरा कर लिया जाएगा।

जीवाजीगंज में इसलिए बढ़ रही परेशानी

जीवाजीगंज में काफी समय पहले सीवर लाइन बिछा दी गई लेकिन सड़क अभी तक नहीं बनी है। यहां परेशानी इसलिए बढ़ रही है क्योंकि शहर का इकलौता हराभरा पार्क जीवाजीगंज में ही हैं। यहां सुबह व शाम के समय काफी तादाद में लोग घूमने के लिए आते हैं जिनमें बच्चे भी शामिल होते हैं। इसके अलावा कोचिंग सेंटर इस इलाके में संचालित हैं तो छात्र-छात्राओं का भी आना जाना होता है। लेकिन रास्ते खराब होने से उन्हें काफी परेशानी होती है। यह इलाका नगरनिगम के सभापति अनिल गोयल के वार्ड का हिस्सा है बावजूद इसके यहां सड़क निर्माण का काम सुनिश्चित नहीं हो पा रहा।