100 रु महीने में मिलेगी बिजली, आवेदन आज से

Murena News - विधानसभा चुनाव से पूर्व सरल बिजली स्कीम के तहत 200 रुपए प्रतिमाह में बिजली का लाभ लेने वाले जिलेभर के 1 लाख 4 हजार से...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 03:56 AM IST
Morena News - mp news 100 electricity applications from today
विधानसभा चुनाव से पूर्व सरल बिजली स्कीम के तहत 200 रुपए प्रतिमाह में बिजली का लाभ लेने वाले जिलेभर के 1 लाख 4 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को अब 100 रुपए महीने में बिजली मिलेगी। मप्र बिजली कंपनी ने उक्ताशय के निर्देश जारी कर दिए हैं। वहीं जिन श्रमिक व मजदूर कार्डधारियों के आवेदन आचार संहिता लगने के बाद लंबित रह गए थे वे इस योजना का लाभ लेने के लिए गुरुवार 14 फरवरी से आवेदन कर सकेंगे।

यहां बता दें कि अभी जिलेभर में 1 लाख 4 हजार व शहर में 6600 से अधिक उपभोक्ता सरल बिजली बिल स्कीम के तहत 200 रुपए प्रतिमाह में बिजली का लाभ ले रहे हैं। राज्य की नई कांग्रेस सरकार ने अब इस स्कीम का नाम बदलकर इंदिरा गृह ज्योति योजना कर दिया है। इसके तहत श्रमिक व मजदूर कार्डधारी उपभोक्ता को 100 रुपए प्रतिमाह पर बिजली मिलेगी। इस योजना के तहत कनेक्शनधारी का नाम श्रमिक या कर्मकार मंडल के कार्ड सहित समग्र आईडी भी भी दर्ज होना चाहिए। तभी उसे स्कीम का लाभ दिया जा सकेगा।

गलत नाम सही कराएं, कनेक्शन का कराएं नामांतरण

100 रुपए प्रतिमाह में बिजली का लाभ लेने के लिए लोगों को अपने आवेदन के साथ संलग्न दस्तावेज में अगर कोई त्रुटि है तो तत्काल दुरुस्त करानी होगी। वहीं जिन लोगों ने मकान खरीदे हैं तो वे तत्काल अपने कनेक्शन का नामांतरण कराएं। सभी दस्तावेज कंप्लीट होने के बाद ही उन्हें इस योजना का लाभ मिल सकेगा।

X
Morena News - mp news 100 electricity applications from today
COMMENT