• Hindi News
  • Mp
  • Murena
  • Morena News mp news 7 lakh contract to buy land worth 30 lakhs not registered even after 3 years

30 लाख की जमीन खरीदने के लिए 7 लाख देकर कराया अनुबंध, 3 साल बाद भी रजिस्ट्री नहीं

Murena News - हांसई में डेढ़ बीघा कृषि भूमि खरीदने के लिए 7 लाख रुपए लेकर अनुबंध करने के बाद रजिस्ट्री नहीं करने के मामले में...

Feb 15, 2020, 08:30 AM IST

हांसई में डेढ़ बीघा कृषि भूमि खरीदने के लिए 7 लाख रुपए लेकर अनुबंध करने के बाद रजिस्ट्री नहीं करने के मामले में सिविल लाइन पुलिस ने शुक्रवार को जमीन से जुड़े 5 मालिकों के खिलाफ दफा 406का मुकदमा दर्ज किया है।

शहर के बाल निकेतन रोड पर रहने वाले नवनीत भारद्वाज पुत्र प्रेम नारायण शर्मा 31 साल ने फद्दी का पुरा के रहने वाले किसानों से उनके स्वामित्व की डेढ़ बीघा कृषि भूमि को 30 लाख रुपए में खरीदने का अनुबंध आठ फरवरी 2016 को कराया था। अग्रिम के तौर पर नवनीत ने किसानों को सात लाख रुपए भी अदा कर दिए थे। अनुबंध करने वाले लोगाें में आरोपी रामसनेही, हुब्बलाल, मवासी लाल, रामबिलास व रामसेवक जाटव शामिल थे। उन्होंने हासई मौजा की जमीन को बेचने का अनुबंध किया था। नवनीत भारद्वाज ने कहा कि जमीन की रजिस्ट्री करने से पहले उसका नामांतरण करा लो जिससे परिवार की बेटियां उसमें कहीं अपना हक नहीं मांगने लगें। अनुबंध करने वाले लोग नामांतरण कराने को राजी नहीं थे और सीधी रजिस्ट्री कराने की बात कह रहे थे। तीन साल बीतने के बाद उक्त आरोपियों ने किसी अन्य क्रेता के नाम उसी जमीन को बेचने का अनुबंध कर दिया और नवनीत के सात लाख रुपए अब तक वापस नहींं किए। पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ दफा 406 का मुकदमा दर्ज किया है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना