पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Jaura News Mp News Drains Two Feet High From The Road Increased Problems Due To Water Logging

सड़क से दो फीट ऊंचा बना रहे नाला, जलभराव से बढ़ी परेशानी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगर परिषद द्वारा नगर के पानी निकासी के लिए पचबीघा रोड, इस्लामपुरा एवं एमएस रोड के दोनों किनारे पर नाले का निर्माण करा रही है। खास बात यह कि नाले का निर्माण सड़क से दो फीट ऊंचा कराया जा रहा है। वहीं नाले की गहराई भी काफी कम है। इस वजह से सड़कों पर भरने वाला बारिश व अन्य पानी नाले में नहीं जा सकेगा। वहीं रोड पर पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इतना ही नहीं अभी एक साइड में नाले का निर्माण हो चुका है, लेकिन दूसरी साइड में बने घरों से निकलने वाला गंदा पानी सड़क पर भर रहा है। सड़क से नाले की ऊंचाई अधिक होने के कारण वह नाले में नहीं जा पा रहा है। जिसकी वजह से स्थानीय लोगों और राहगीरों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

नगर के पचबीघा रोड के नाले के लिए 28 लाख, इस्लामपुरा के लिए 58 एवं एमएस रोड के दोनों किनारों पर नाला निर्माण के लिए 1 करोड 60 लाख रुपए का बजट स्वीकृत हुआ है। तीनों जगह के नाले के निर्माण के लिए नगर परिषद को एजेंसी बनाया गया। लेकिन एजेंसी द्वारा रोड से दो फीट ऊंचा नाले का निर्माण करा रही है। जिससे रोड का पानी नहीं निकल सकेगा। वहीं लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वहीं स्थानीय लोगों ने एजेंसी निर्माण को रोड के बराबर नाला निर्माण और गहरा बनाने के लिए कहा। लेकिन जब उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई तो लोगों ने एसडीएम नीरज शर्मा से शिकायत की। शिकायत पर शर्मा ने नगर परिषद सीएमओ को बुलाकर निर्देशित किया है कि नाले का सही तरीके से निर्माण कराया जाए। जिससे लोगों को आगामी समय में जलभराव की समस्या पैदा न हो।

वहीं इस संबंध में अंबाह एसडीएम नीरज शर्मा का कहना है कि नाले की गहराई कम है, पानी निकासी कैसे होगी। इसको लेकर मैंने सीएमओ को निर्देश दिए हैं। सीएमओ जांच कर बताएंगे। यदि नाले का निर्माण सही नहीं हो रहा होगा तो उसे सही कराकर रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा।

पचबीघा रोड पर हुआ जलभराव।

बारिश में होगी सबसे ज्यादा दिक्कत

निर्माण एजेंसी सड़क से दो फीट ऊंचा नाले का निर्माण करा रही है। वहीं बारिश का समय चल रहा है। बारिश होते ही रोड पर दो फीट तक पानी भर जाएगा। जिससे लोगों को आने जाने में काफी दिक्कत होगी।

वहीं वर्तमान में रोड पर पांच से सात इंच तक पानी भरा हैं, अभी भी लोगों को गंदे पानी में होकर निकलना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि नाले का निर्माण रोड के लेबल से किया जाए। जिससे सड़क पर भरने वाला पानी नाले में जा सके।

खबरें और भी हैं...