दस्तावेज में हेराफेरी कर दूसरे के नाम की जमीन, पटवारी सहित तीन पर मामला दर्ज

Murena News - दस्तावेजों में हेराफेरी कर दूसरे के नाम पर जमीन का नामांतरण करने के मामले में रौन थाना पुलिस ने महिला पटवारी सहित...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 04:12 AM IST
Porsa News - mp news due to the rigging of documents the land of the name of the other
दस्तावेजों में हेराफेरी कर दूसरे के नाम पर जमीन का नामांतरण करने के मामले में रौन थाना पुलिस ने महिला पटवारी सहित तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पटवारी ने पिछले साल जून में गलत तरीके से नामांतरण किया था। पुलिस ने यह मामला जेएमएफसी न्यायालय के आदेश पर दर्ज किया है।

कुंवर सिंह पुत्र हाकिम सिंह ने बताया कि उनकी मां फूलकुंवर अपनी संपूर्ण चल अचल संपत्ति की वसीयत उनके और उनके भाई सोवरन सिंह, बच्चू सिंह और गजेंद्र सिंह के नाम की थी। इसका उपपंजीयक कार्यालय से पंजीयन भी कराया था। उन्हें पति हाकिम सिंह से प्राप्त 1/6 तथा पुत्र गजराज सिंह के स्वर्गवासी होने से उनके भाग में से प्राप्त हुआ था, जिसकी वह मालिक थी। लेकिन बौनापुरा पटवारी अर्चना आजाद ने हवलदार सिंह राजावत और सुमन देवी राजावत निवासी दोहई तहसील रौन हाल निवासी एनएएस कॉलेज के पास वार्ड क्रमांक छह पोरसा से सांठगांठ कर उक्त जमीन उनके नाम दर्ज कर दी। साथ ही नामातंरण पंजी में तहसीलदार प्रदीप मिश्रा के कूटरचित हस्ताक्षर कर दिए। यह मामला जब जेएमएफसी न्यायालय में पहुंचा तो उन्होंने उक्त आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए।

X
Porsa News - mp news due to the rigging of documents the land of the name of the other
COMMENT