विज्ञापन

फर्जी परीक्षार्थी नहीं बता सका मां का नाम, पकड़ा गया

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:01 AM IST

Murena News - हाईस्कूल के अंग्रेजी विषय के पेपर में मुरैना में अशासकीय टीआर गांधी स्कूल में एक फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया।...

Morena News - mp news fake examiner could not tell mother39s name was caught
  • comment
हाईस्कूल के अंग्रेजी विषय के पेपर में मुरैना में अशासकीय टीआर गांधी स्कूल में एक फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया। दरअसल कॉपी बांटने के बाद पर्यवेक्षक जब परीक्षार्थियों की चेकिंग कर रहे थे तो मां का नाम पूछने पर परीक्षार्थी हड़बड़ा गया। उसने दो बार अपनी मां का नाम गलत बताया। बाद में शंका होने पर पुलिस बुलाई गई तब पूछताछ में छात्र ने स्वीकार किया कि मैं अपने रिश्तेदार की जगह पेपर देने आया था। वहीं एक अन्य मामले में पोरसा के शिवम उमावि दुर्ग का पुरा परीक्षा केंद्र पर नकल करने से रोकने पर एक छात्र ने अपनी उत्तर पुस्तिका फाड़ दी और सेंटर से भाग निकला। दोनों छात्रों के विरुद्ध पोरसा व सिविल लाइन में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

जानकारी के अनुसार शनिवार को सामान्य अंग्रेजी विषय का पेपर था। मुरैना में हाईवे पर स्थित अशा. टीआर गांधी पब्लिक स्कूल में पेपर शुरू होने के बाद केंद्राध्यक्ष व पर्यवेक्षक परीक्षार्थियों के नाम लिस्ट को क्रॉस चेक कर रहे थे। इसी दौरान प्रीती कॉन्वेंट स्कूल गड़ौरापुरा के छात्र वली मोहम्मद पुत्र याद मोहम्मद (रोल नं. 191140392) निवासी काजीबसई से पर्यवेक्षक ने मां का नाम पूछा तो वह हड़बड़ा गया। पहले उसने अपनी मां का नाम कुछ और बताया फिर दूसरा बताने लगा। शंका होने पर केंद्राध्यक्ष ने सिविल लाइन थाने से पुलिस बुलवाई। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो छात्र ने बताया कि मैं बली मोहम्मद की जगह फर्जी तरीके से पेपर दे रहा हूं। छात्र ने अपना नाम मुईनुद्दीन पुत्र शफीउद्दीन बताया। केंद्राध्यक्ष जादौन की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

नकल करने से रोका तो छात्र ने उत्तर पुस्तिका फाड़ी, भाग गया

पोरसा स्थित अशासकीय शिवम उमावि दुर्ग का पुरा परीक्षा केंद्र पर महाराजा अनंगपाल विद्यापीठ का छात्र नागेंद्र समाधिया पुत्र भीकाराम समाधिया (191142757) पेपर दे रहा था। सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर छात्र नागेंद्र नकल करने के लिए ताकझांक कर रहा था। जब पर्यवेक्षक ने उसे रोका तो छात्र झगड़ने लगा। जब पूरा स्टाफ एकत्रित होने लगा तो छात्र नागेंद्र ने उत्तर पुस्तिका फाड़ दी और सेंटर से भाग निकला। केंद्राध्यक्ष आरएल माैर्य ने आरोपी छात्र के खिलाफ इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई है।

जिलेभर में 18 नकल केस बने 2127 छात्र रहे गैरहाजिर

हाईस्कूल सामान्य अंग्रेजी विषय के पेपर में शनिवार को 29 हजार 242 परीक्षार्थियों को शामिल होना था, लेकिन इनमें से सिर्फ 27 हजार 115 छात्र पेपर में शामिल हुए जबकि 2 हजार 127 अनुपस्थित रहे। वहीं जिलेभर में 18 नकल केस बने। पोरसा में केसर एजुकेशन एकेडमी में एक, कन्या उमावि में एक, अंबाह के शा. उमावि गोठ में एक, मुरैना में मदर टेरेसा स्कूल में एक, पॉलिटेक्निक भाग एक में दो, भाग दो में चार, आईटीआई भाग एक में तीन व भाग दो में एक नकल केस बने। इसी प्रकार जौरा के मावि छैरा में एक, कैलारस के एक्सीलेंस स्कूल में तीन छात्र नकल करते हुए पकड़े गए।

X
Morena News - mp news fake examiner could not tell mother39s name was caught
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन