जटिल विषय के करीब जाओ, फिर उसे अपना बनाओ: आचार्य

Murena News - कलेक्टर की पहल पर शुरू हुआ टेंशन फ्री एग्जाम अभियान जिस तरह से हमें किसी व्यक्ति से रिश्ता मधुर और मजबूत...

Feb 20, 2020, 09:11 AM IST
Morena News - mp news get closer to complex subject then make it your own acharya

कलेक्टर की पहल पर शुरू हुआ टेंशन फ्री एग्जाम अभियान

जिस तरह से हमें किसी व्यक्ति से रिश्ता मधुर और मजबूत बनाने के लिए उसे अधिक समय देना पड़ता है। ठीक उसी तरह जो विषय जटिल लगे उसको अधिक समय दो, उसके करीब जाओ और उसे अपना बनाओ। इसके बाद विषय न केवल सरल हो जाएगा, बल्कि आपका आत्मविश्वास भी जागेगा। यह समझाईश कक्षा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा की तैयार कर रहे छात्रों को क्लब के संयोजक डॉ सुधीर आचार्य बुधवार को दे रहे थे।

यहां बता दें कि कलेक्टर प्रियंका दास की पहल पर बुधवार से आचार्य आनंद क्लब द्वारा टेंशन फ्री एग्जाम प्रोग्राम की शुरूआत की गई है। जिसके तहत विशेष कक्षाएं लगाकर छात्रों को 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की नि:शुल्क तैयारियां कराई जा रहीं हैं। नगर के 200 से अधिक छात्र-छात्राएं इस कक्षाओं पहुंचकर परीक्षा में अव्वल आने की तैयारी कर रहे हैं। इससे पूर्व राज्य आनंद संस्थान के जिला संपर्क व्यक्ति बालकृष्ण शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। इसके बाद वहां उपस्थित शिक्षकों एवं छात्रों ने सामूहिक रूप से हम होंगे कामयाब गीत गाया। इस अवसर पर डॉक्टर सुधीर आचार्य ने कहा कि विद्यार्थियों की परीक्षाएं तनाव मुक्त हों। इसलिए इस कार्यक्रम की शुरूआत की गई है। इन कक्षाओं में छात्रों के सभी तरह के सवालों के जवाब दिए जाते हैं तथा उनकी जिज्ञासाएं शांत की जा रहीं हैं।

छात्रों को परीक्षा में अव्वल आने के लिए टिप्स देते शिक्षक।

X
Morena News - mp news get closer to complex subject then make it your own acharya

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना