देव सभी दुनिया के देते पल्ला झाड़ के, मेरे पार्श्व बाबा देते भईया छप्पर फाड़ के...

Murena News - बड़ा जैन मंदिर में भजनों पर झूमते जैन समाज के लोग। जैन मंदिर में सात साल बाद हुआ महामस्तकाभिषेक बड़ा जैन मंदिर...

Bhaskar News Network

Sep 16, 2019, 08:35 AM IST
Morena News - mp news god is giving all the world to the tree my side baba is giving me a shed
बड़ा जैन मंदिर में भजनों पर झूमते जैन समाज के लोग।

जैन मंदिर में सात साल बाद हुआ महामस्तकाभिषेक

बड़ा जैन मंदिर में 100 साल पुरानी वेदी पर भगवान पार्श्वनाथ का महामस्तकाभिषेक कराया गया। इससे पहले सात साल पहले यह आयोजन हुआ था। संतश्री ने बताया कि इस वेदी का निर्माण भोपाल की चंद्रकांता जैन नामक महिला ने सहारनपुर में कराया था। लेकिन यह मुरैना का सौभाग्य था कि इसे यूपी के बजाय मप्र के मुरैना स्थित बड़ा मंदिर में स्थापित किया गया। महाराजश्री ने कहा कि आईए आज हम सब इस सौभाग्य को प्राप्त करें। इस दौरान महाराजश्री ने भजन सुनाते हुए कहा कि-देव सभी दुनिया के देते पल्ला झाड़ के, मेरे पार्श्व बाबा देते भईया छप्पर फाड़ के।

सिहोनियां जी में आज लगेगा वार्षिक मेला

सिहोनियां स्थित शांतिनाथ जैन अतिशय क्षेत्र में वार्षिक मेला व महामस्तकाभिषेक 16 सितंबर को किया जाएगा। क्षुल्लक योग भूषण जी महाराज के सानिध्य में यह आयोजन होगा। अतिशय क्षेत्र के संरक्षक व महामंत्री जिनेश जैन ने बताया कि इस आयोजन में प्रतिष्ठाचार्य वाणी भूषण पं. संजय शास्त्री, पं. महेंद्र कुमार शास्त्री सहित जिलेभर के समाजबंधु उपस्थित रहेंगे। महामस्तकाभिषेक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अजय जैन, दीपक जैन, आलोक कुमार-अभिषेक जैन, मनोज जैन ठकुरिया द्वारा बसों का प्रबंध किया गया है। जिला मुख्यालय से सुबह 9 बजे से 11 बजे बड़ा मंदिर से श्रद्धालु सिहोनियां जी के लिए रवाना होंगे।

X
Morena News - mp news god is giving all the world to the tree my side baba is giving me a shed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना