शादी समारोह और होटलों में उपयोग हो रहे घरेलू गैस सिलेंडर

Murena News - नगर के मैरिज होम एवं गार्डनों में आयोजित हो रहे शादी विवाह समारोह में घरेलू गैस सिलेंडर का उपयोग किया जा रहा है।...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:00 AM IST
Sabalgarh News - mp news household gas cylinders used in wedding ceremonies and hotels
नगर के मैरिज होम एवं गार्डनों में आयोजित हो रहे शादी विवाह समारोह में घरेलू गैस सिलेंडर का उपयोग किया जा रहा है। होटल, धर्मशाला सहित चाय ठेलों पर भी यही सिलेंडर उपयोग किए जा रहे हैं, जबकि एडीएम ने सहालग शुरू होने से पूर्व घरेलू गैस सिलेंडर का उपयोग शादी समारोह में नहीं करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। वहीं दुकानदारों को कार्रवाई को लेकर किसी प्रकार का भय नहीं है।

नगर में एक मिष्ठान की दुकान पर रखा घरेलू गैस सिलेंडर।

यहां हो रहा घरेलू गैस सिलेंडरों का उपयोग: 12 मैरिज गार्डन, 60 चाय की दुकान, 40 डेयरी, 20 हलवाई की दुकान, 10 गैस रिफिलिंग सेंटर पर रोजाना घरेलू सिलेंडरों का उपयोग हो रहा है। इसकी जानकारी अधिकारियों को है, लेकिन कार्रवाई को लेकर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

रिफिलिंग और प्रतिष्ठानों पर हॉकर्स ही बेच जाते हैं घरेलू गैस सिलेंडर

नगर में रिफिलिंग का कारोबार जमकर चल रहा है। वहीं घरेलू गैस सिलेंडर की डिलीवरी सप्लायर रिफिलिंग दुकानदारों को दे रहे हैं। इसके अलावा घरेलू गैस सिलेंडर की गैस को नीले गैस सिलेंडर में रिफिल कर देते हैं जिसके चलते व्यवसायी अपने सिलेंडरों को एजेंसी से नहीं लेते हैं। वहीं उन्हें गैस भी सस्ते में मिल जाती है। यही कारण है कि घरेलू गैस सिलेंडर का व्यावसायिक उपयोग हो रहा है।

घरेलू कनेक्शन 12 हजार, व्यवसायिक सिर्फ 25

नगर की वेदवती गैस एजेंसी संचालक बसंत बंसल ने बताया कि घरेलू गैस कनेक्शनों की संख्या नगर में 12 हजार है। वहीं व्यवसायिक गैस कनेक्शनों की संख्या मात्र 25 है। घरेलू गैस कनेक्शनों के अनुपात से नहीं बढ़ रही है। व्यवसायिक गैस कनेक्शनों की संख्या एजेंसी पर हर समय 300 उपलब्ध रहते हैं। खास बात यह कि व्यवसाय सिलेंडरों की नियमित रिफिलिंग नहीं की जा रही है।

X
Sabalgarh News - mp news household gas cylinders used in wedding ceremonies and hotels
COMMENT