विज्ञापन

बदलाव कर ट्रैक्टर को बनाया हाइड्रा, वसूला 10 हजार जुर्माना

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:20 AM IST

Murena News - हाइड्रा के दस्तावेज चेक करती परिवहन विभाग की टीम। परिवहन विभाग की टीम ने 11 वाहनों से 76 हजार रुपए टैक्स वसूला ...

Kailaras News - mp news hydra made in tractor by making changes recovering 10 thousand fines
  • comment
हाइड्रा के दस्तावेज चेक करती परिवहन विभाग की टीम।

परिवहन विभाग की टीम ने 11 वाहनों से 76 हजार रुपए टैक्स वसूला

भास्कर संवाददाता| मुरैना

मोटर व्हीकल एक्ट के प्रावधानों का उल्लंघन कर रहे 11 यात्री व लोडिंग वाहनों के खिलाफ परिवहन विभाग ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए 76 हजार रुपए मोटरयान कर वसूला। कार्रवाई के तहत एक ट्रैक्टर पकड़ा गया, जिसमें बदलाव कर हाइड्रा बना दिया गया था। इस मामले में 10 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया।

परिवहन टीम ने शनिवार सुबह 9 बजे धौलपुर रोड पर चेकिंग पाइंट लगाकर नई दिल्ली से ग्वालियर जा रही बस क्रमांक यूपी95 टी 4153 को चेक किया तो उसके पास एनओसी नहीं पाई गई। कल्ले तोमर की इस बस से 8200 रुपए का टैक्स वसूल किया। जौरा रोड स्थित बांसी की पुलिया पर सुबह 11.30 बजे सोनालिका ट्रैक्टर एमपी06 एबी 9496 को पकड़ा। इसकी बाॅडी में बिना अनुमति बदलाव कर हाइड्रा बनाया गया था। इसके मालिक माता प्रसाद शर्मा निवासी मुरैना से 10 हजार रुपए समझौता शुल्क जमा कराया गया। जौरा रोड पर जेसीबी क्रमांक एमपी 06 डीए 0342 के ड्राइवर के पास वाहन संचालन के संबंध दस्तावेज नहीं मिले तो वाहन मालिक बैजनाथ कुशवाह कैलारस से 2000 रुपए वसूले गए। नई दिल्ली से ग्वालियर की ओर जा रहीं सात बसों से मध्यप्रदेश परिवहन विभाग का 32 हजार रुपए का मोटरयान कर जमा कराया गया। दिमनी में पकड़ी गई महेन्द्रा पिकअप लोडिंग क्रमांक आरजे11 जीए 3205 को प्रचार वाहन के रूप में संचालित पकड़े जाने पर 10350 रुपए वसूले गए।

टैक्स जमा नहीं, एक बस थाने में रखवाई

परिवहन चेकपोस्ट प्रभारी सचदेव सिंह सिकरवार ने बताया कि कैलारस से नरवर के बीच संचालित बस क्रमांक एमपी06 एलओ 786 पर 62728 रुपए का मोटरयान कर बकाया होने पर उसे पहाडगढ़ थाने में रखवाया गया है। कैलारस निवासी हरिओम परमार की बिना पंजीयन पकड़ी गई पिकअप को भी टैक्स वसूली के लिए जब्त कर पहाडगढ़ थाने में खड़ा किया है। शनिवार की कार्रवाई में विभाग को 76 हजार रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है।

X
Kailaras News - mp news hydra made in tractor by making changes recovering 10 thousand fines
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन