• Hindi News
  • Mp
  • Murena
  • Porsa News mp news martyrs remembered on the anniversary of pulwama attack paid floral tributes

पुलवामा हमले की बरसी पर शहीदों को याद किया, पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

Murena News - महाराणा प्रताप पार्क में हुआ भारत माता की महाआरती का आयोजन पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 44 जवानों को...

Feb 15, 2020, 08:46 AM IST
Porsa News - mp news martyrs remembered on the anniversary of pulwama attack paid floral tributes

महाराणा प्रताप पार्क में हुआ भारत माता की महाआरती का आयोजन

पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 44 जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। श्रद्धांजलि सभा की शुरुआत में सभी सदस्यों ने दो मिनट के मौन रखकर वीरगति प्राप्त दिवंगत शहीदों की आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की। यह आयोजन माखनदास एकेडमी में शुक्रवार को किया गया।

कार्यक्रम में आयुष कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष प्रदीप शुक्ला ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि विगत वर्ष 14 फरवरी को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राज मार्ग पर भारतीय सुरक्षा कर्मियों को ले जाने वाले सीआरपीएफ के वाहनों के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था। जिसमें सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थे। यह हमला जम्मू कश्मीर राज्य के पुलवामा जिले के अवंतीपुर के निकट लेथपुरा इलाके में हुआ था। पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैस ए मोहम्मद ने ली थी। घटना के 12 दिन बाद इस कायराना हमला का बदला लेने के लिए 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान स्थित बालाकोट में ए मोहम्मद के कई ठिकानों को ध्वस्त किया।

पोरसा में 200 बच्चों ने एक साथ दी श्रद्धांजलि: पुलवामा में आतंकियों के हमले में 44 जवान शहीद हुए थे। उनको आज सैनिक एक प्राइवेट स्कूल के 200 बच्चों ने कैंडल जला कर शहीदों को याद कर श्रद्धांजलि दी। साथ ही में दो मिनिट का मौन धारण किया गया। इस अवसर पर पवन तोमर, आनंद तोमर, लोकेंद्र गुर्जर, धर्मा गुर्जर, योगेश गुर्जर, अंकित, धर्मवीर, जीतू, मनीष, छोटे, सचिन केतन दुबे, सतीश प्रजापती, अखिलेश शर्मा, अरविंद भदौरिया, प्रिया, इशिका सहित अन्य बच्चे मौजू रहे।

शहीदों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए।

X
Porsa News - mp news martyrs remembered on the anniversary of pulwama attack paid floral tributes
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना