पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Morena News Mp News On Asking For Bike Paper The Villager Said Ole Gir Beyond In Hamay Village You Get A Fairy Of Paper

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाइक के कागज मांगने पर ग्रामीण बोला-हमाए गांव में ओले गिर परे, तुम्हे कागजन की परी ए

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में सिटी कोतवाली के सामने व एबी (ग्वालियर) रोड पर शुक्रवार को मजिस्ट्रेट मोबाइल चेकिंग में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 43 से अधिक वाहन पकड़े गए। इनसे 63 हजार 300 रुपए का जुर्माना मौके पर ही वसूल किया गया। चेकिंग के दौरान कई रोचक किस्से भी सामने आए। किसी ने क्राइम ब्रांच की गाड़ी होने का हवाला दिया तो ई रिक्शा वाले गरीबी की दुहाई देते मिले।

वहीं गोपी के एक ग्रामीण तहसीलदार सिंह की बाइक पर कागज नहीं थे। पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ा तो बोला-हमारे गांव में ओले गिर गए, तुम्हे गाड़ी के कागजन की परी है। हालांकि जुर्माना भरने के बाद ही बाइक छूट सकी। सिटी कोतवाली के सामने जिला कोर्ट में पदस्थ मजिस्ट्रेट सचेंद्र कुमार भदकारिया, विमलेश मुढ़ैया, आयुषी चौबे, दीपक कनेरिया, विनय राजपूत ने वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान एक बोलेरो कार पकड़ी, जिसके आगे-पीछे नंबर नहीं थे। पूछने पर ड्राइवर बोला-यह क्राइम ब्रांच में लगी है। इस पर मजिस्ट्रेट ने पहले कागज दिखाने के लिए कहा। ड्राइवर ने मोबाइल से पुलिस के आला अफसरों से फोन पर बात भी की लेकिन अंतत: उसे एक हजार का चालाना कटवाना पड़ा।

जज के सामने हाथ जोड़कर अनुरोध करता दिव्यांगा।


दिव्यांग ई रिक्शा वाले ने कहा-मे आगे-पीछे कोऊ नाने, चालान कहां ते कटवाऊ

दिव्यांग ई रिक्शा चालक राजबहादुर निवासी झुंडपुरा से जब रिक्शा के कागज मांगे तो वह दिखा नहीं सका। आधा-पौन घंटे की मशक्कत के बाद भी जब उसकी गाड़ी नहीं छूटी वह दोनों हाथ जोडकर जज के सामने खड़ा हो गया और कहने लगा-साहब, मे आगे-पीछे कोऊ नाने। न आगे अड़ा है न पीछे पड़ा। अब तो ई रिक्शा के साथ मुझे भी बंद कर लो।

सीजेएम ने भारी वाहनों से वसूला 45 हजार 800 का जुर्माना

सीजेएम शिल्पा तिवारी के नेतृत्व में आगरा-मुंबई हाईवे पर सैय्यद नहर के पास मजिस्ट्रेट मोबाइल चेकिंग हुई। इस दौरान हाईवे से गुजरने वाली 9 बसों, कार व अन्य भारी वाहनों को रोका गया। इनके ऊपर ओवरलोडिंग, बिना सीट बेल्ट गाड़ी चलाने, नंबर प्लेट न होने पर तकरीबन 17 हजार 800 रुपए का जुर्माना वसूला गया। इनमें स्कूल बसें भी शामिल थी। इन दोनो चेकिंग के दौरान कोर्ट में पदस्थ बाबू मोहन सिंह, हिमांशू अग्रवाल सहित सिटी कोतवाली व सिविल लाइन थाने का पुलिस फोर्स भी शामिल था।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें