एक लाख 80 बच्चों को पिलाई विटामिन की दवा

Murena News - एक लाख 80 बच्चों को पिलाई विटामिन की दवा भास्कर संवाददाता | मुरैना दस्तक अभियान के तहत 17 दिसंबर से 18 जनवरी तक...

Jan 16, 2020, 08:35 AM IST
Morena News - mp news one million 80 children were given vitamin medicine
एक लाख 80 बच्चों को पिलाई विटामिन की दवा

भास्कर संवाददाता | मुरैना

दस्तक अभियान के तहत 17 दिसंबर से 18 जनवरी तक जिलेभर में 2 लाख 29 हजार बच्चों के मुकाबले 1 लाख 80 बच्चों को विटामिन की दवा पिलाई जा चुकी है। कलेक्टर ने अभिभावकों को अपने 9 महीने से 5 साल तक के बच्चों को विटामिन ए की खुराक पिलवाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि विटामिन ए संक्रमण के खिलाफ बच्‍चों की मदद करता है। यह बच्‍चों में हर स्‍तर पर विकास में मह्त्वपूर्ण भूमिका निभाता है, साथ ही दस्त के कारण होने वाली मृत्‍यु दर को भी कम करता है।

2 मृतक के परिजन को दी 15-15 हजार की सहायता

मुरैना |
अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में मृत हुए 2 लोगों के परिजन को 15-15 हजार रुपए की आर्थिक सहायता कलेक्टर प्रियंका दास द्वारा स्वीकृत की गई है। यह आर्थिक सहायता सड़क दुर्घटना योजना के तहत स्वीकृत की गई है। जिन 2 मृतक के परिजन को आर्थिक सहायता स्वीकृत की है, उनमें संजय कॉॅलोनी मुरैना निवासी सुनील सविता की प|ी सुमन सविता को 15 हजार, ग्राम खोह तहसील सबलगढ़ निवासी मृतका माया कुशवाह के पति ओमप्रकाश कुशवाह को 15 हजार की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

X
Morena News - mp news one million 80 children were given vitamin medicine
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना