• Hindi News
  • Mp
  • Murena
  • Morena News mp news passengers forced to travel by buses putting their lives at risk

जान जोखिम में डालकर बसों से यात्रा करने को मजबूर यात्री

Murena News - अंबाह मुरैना रोड पर दिनों दिन बस संचालक नियमों को ताक पर रखकर और लोगों की जान को जोखिम में डालकर यात्रा करा रहे हैं।...

Jan 16, 2020, 08:40 AM IST
Morena News - mp news passengers forced to travel by buses putting their lives at risk
अंबाह मुरैना रोड पर दिनों दिन बस संचालक नियमों को ताक पर रखकर और लोगों की जान को जोखिम में डालकर यात्रा करा रहे हैं। कंडक्टरों द्वारा चंद पैसों का लालच देकर उन्हें छतों पर बैठा जा रहा है। खासबात यह कि कार्रवाई को न तो पुलिस का ध्यान है, और नहीं परिवहन विभाग अफसर ध्यान दे रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बस संचालकों की अच्छी खांसी कमाई हो रही है।

बता दें कि नगर के मुरैना रोड़, पोरसा रोड़, उसेथ रोड पर हर समय वाहनों के पीछे और साइडों के पायदानों और छतों पर बैठकर सैकड़ों लोग अपनी जान जोखिम में डाल कर यात्रा करते हैं। खासबात यह कि ग्रामीण क्षेत्रों में जीप, बस और तीन पहिया आदि निजी वाहनों से सवारी ढोते हैं। जो छतों पर सवारियां बैठा रहे हैं। इसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कि जा रही है। इसके अलावा नगर में ई रिक्शा में भी तादात से ज्यादा तीन से चार लोगों को अधिक यानि 8 सवारी तक बैठा ली जाती हैं।

सुबह होती है सबसे ज्यादा परेशानी: सुबह-सुबह विद्यार्थी शिक्षण संस्थानों पर पढ़ने के लिए जाते हैं उस समय परेशानी होती है। क्योंकि बसों में जगह न मिलने पर छत पर बैठकर जाना पड़ता है। यानी यात्रियों की सुरक्षित यात्रा पर हर समय प्रश्न चिन्ह लगा रहता है। यात्री सुनिल तिवारी, संजय कुमार, माधुरी देवी, कंचन कुमारी कहती है कि क्या करें हम मजबूर होते है। क्योंकि जब तक वहन चालक उपर-नीचे सवारी नहीं भर लेते तब-तक वाहन चालू नहीं करते हैं।

जान जोखिम में डालकर बस की छत पर बैठकर जाते हुए यात्री।

बस संचालकों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

जो बस संचालक बसों की छतों पर यात्रियों को बैठाकर यात्रा करा रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए अंबाह पोरसा के थाना प्रभारियों निर्देशित किया जाएगा। कोई भी बस संचालक छत पर सवारी नहीं बैठा सकता है। यह नियम मे विरुद्ध है। आरकेएस राठौर, एसडीओपी अंबाह

X
Morena News - mp news passengers forced to travel by buses putting their lives at risk
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना