पीओ और पर्यवेक्षक ने सोमवार तक मोबाइल में संपर्क एप डाउनलोड नहीं किया तो कटेगा वेतन

Murena News - महिला बाल विकास विभाग ने कर्मचारियों की निगरानी के लिए तैयार किया एप, लके न कर्मचारी कर रहे विरोध भास्कर...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:05 AM IST
Kailaras News - mp news pay and supervisor did not download contact app in mobile till monday
महिला बाल विकास विभाग ने कर्मचारियों की निगरानी के लिए तैयार किया एप, लके न कर्मचारी कर रहे विरोध

भास्कर संवाददाता| मुरैना

महिला एवं बाल विकास विभाग ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की हाजिरी के लिए संपर्क एप तैयार किया है। इस एप को सभी परियोजना अधिकारी, सुपरवाइजर और अन्य कर्मचारियों को अपने एंड्राॅइड मोबाइल पर 1 जून को डाउनलोड कर हाजिरी लगानी थी लेकिन कर्मचारियों ने एप को मोबाइल पर डाउनलोड नहीं किया है। वे अभी भी रजिस्टरों में हाजिरी भरने में लगे हुए हैं। अधिकारी-कर्मयारी इस एप को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को आवेदन देकर विरोध जता रहे हैं, जबकि विभाग ने कार्यालय व क्षेत्र में समय पर न जाने पर वेतन काटने के निर्देश भी दिए हैं। इस संबंध में विभाग के संयुक्त संचालक का कहना है कि यदि सोमवार तक एप डाउनलोड नहीं किया गया तो संबंधित अधिकारी-कर्मचारी को वेतन काटा जाएगा और कार्रवाई भी की जाएगी।

बता दें कि सबलगढ़, कैलारस, जौरा, पहाड़गढ़, बानमोर, पोरसा महिला एवं बाल विकास विभाग में पदस्थ अधिकारी-कर्मचारी अपने मुख्यालयों पर नहीं रुक रहे हैं। साथ ही अपने क्षेत्र में भ्रमण के लिए नहीं जा रहे थे। इसकी शिकायत जिला से लेकर भोपाल तक जनप्रतिनिधियों से और सीएम हेल्पलाइन पर की जा रही थी। प्रदेशभर से मिल रहीं ऐसी शिकायतोंके चलते शासन ने संपर्क एप तैयार करवाया है। इस एप में कर्मचारी को कार्यालय पहुंचकर हाजिरी लगाना है। साथ ही कर्मचारी का क्षेत्र में जिस दिन भ्रमण निर्धारित है। वहां पर जाकर हाजिरी भरनी होगी, लेकिन 12 दिन निकलने के बाद भी एक भी कर्मचारियों ने इस एप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करना उचित नहीं समझा है। सभी कर्मचारी अपनी मनमर्जी से क्षेत्र और कार्यालय में जा रहे हैं। साथ ही दो-तीन दिन के बाद एक साथ रजिस्टरों पर हस्ताक्षर कर रहे हैं। सभी कर्मचारी एप डाउनलोड करने को लेकर विरोध कर रहे हैं।

सोमवार के बाद एप से ही लगानी होगी हाजिरी


X
Kailaras News - mp news pay and supervisor did not download contact app in mobile till monday
COMMENT