सक्सेना डेयरी से पनीर, मिक्स दूध व रिफाइंड के लिए सैंपल

Murena News - खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने ब्रह्म बालाजी प्रतिष्ठान से आटा व रवा का नमूना लिया दूध व दुग्ध पदार्थों में...

Feb 14, 2020, 08:26 AM IST
Morena News - mp news samples from saxena dairy for paneer mix milk and refined

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने ब्रह्म बालाजी प्रतिष्ठान से आटा व रवा का नमूना लिया

दूध व दुग्ध पदार्थों में मिलावट पर अंकुश लगाने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने गुरुवार को जौरा खुर्द में संचालित सक्सेना डेयरी से पनीर, मिक्स मिल्क व रिफाइंड ऑइल के तीन सैंपल लिए हैं। इसके अलावा एक किराना स्टोर से आटा व रवा के नमूने लेकर उन्हें जांच के लिए स्टेट लैब भेजा है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी अवनीश गुप्ता के साथ अन्य इंसपेक्टरों की टीम गुरुवार को जौरा खुर्द में संचालित रामबृज सक्सेना द्वारा संचालित डेयरी पर पहुंची। टीम ने वहां से 400 लीटर मिक्स मिल्क, 90 किलो पनीर व 30 लीटर रिफाइंड ऑइल जब्त किया। तीनों ही पदार्थों के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भोपाल भेजा गया है। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने उसी इलाके में संचालित ब्रह्म बालाजी प्रतिष्ठान से आटा व रवा का नमूना लिया है।

वहीं ड्रग इंसपेक्टर देशराज सिंह ने अंबाह पहुंचकर पीपल चौराहे पर संचालित पूजा कैमिस्ट की दुकान से डायक्लोनिक साेडियम जेल, इसी ड्रग की टेबलेट व एक एंजायम सीरप का सैंपल लिया है। ड्रग इंसपेक्टर ने शारदा मेडिकल स्टोर पर पहुंचकर पाया कि वहां दवा बेचने के एवज में ग्राहक को दवा का बिल नहीं दिया जा रहा है। दोनों दुकानदारों से शैड्यल एच-1 की प्रतिबंधित दवाईयों के संबंध में दस्तावेज मांगे गए हैं।

जौरा खुर्द में डेयरी पर सैंपलिंग करते खाद्य सुरक्षा अधिकारी

X
Morena News - mp news samples from saxena dairy for paneer mix milk and refined

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना