• Hindi News
  • Mp
  • Murena
  • Morena News mp news sir the domineering people occupied the road and made a platform where to exit

साहब! दबंगों ने सरकारी रास्ते पर कब्जा कर चबूतरा बना दिया, कहां से निकलें

Murena News - साहब! हमारे गांव कीरतपुर में दबंग मोहर सिंह पुत्र पन्नालाल ने पहले तो सरकारी जगह पर कब्जा किया फिर वहां पक्का...

Dec 04, 2019, 09:41 AM IST
साहब! हमारे गांव कीरतपुर में दबंग मोहर सिंह पुत्र पन्नालाल ने पहले तो सरकारी जगह पर कब्जा किया फिर वहां पक्का चबूतरा बना दिया। हालात यह है कि 10 फीट चौड़ा रास्ता अतिक्रमण की वजह से पूरी तरह से बंद हो गया है।

गांव की महिलाएं, बच्चे पानी भरने व स्कूल जाने के लिए भी परेशान हैं। यह शिकायत मंगलवार को जनसुनवाई में प्रभारी कलेक्टर तरुण भटनागर व एडीएम एसके मिश्रा के समक्ष कीरतपुर गांव से आए लोगों ने की। ग्रामीणों ने बताया कि साल 2014 से हम इस अवैध कब्जे की शिकायत कर रहे हैं लेकिन हमारी सुनवाई नहीं हो रही। इस पर प्रभारी कलेक्टर भटनागर ने मौके पर संबंधित अधिकारियों से कहा कि गांव में जाकर चेक करें कि स्थिति क्या है। जनसुनवाई में कुल 95 आवेदक अपनी-अपनी समस्याएं लेकर आए। इनमें भूमि विवाद, नामांतरण, बंटवारा, कब्जे, रास्ता, स्कूल, फीस, साइकिल, खाद्यान्न पर्ची, मध्यान्ह भोजन, बीपीएल, आवास आदि से संबंधित आवेदन शामिल थे।

चंबल कमिश्नर ने सुनी 16 लोगों की समस्याएं

चंबल कमिश्नर रेनू तिवारी ने भी मंगलवार को सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक अपने दफ्तर में जनसुनवाई की। उनके पास 16 लोग अपनी-अपनी समस्याएं लेकर आए, जिनका मौके पर ही निराकरण किया। इनमें भूमि विवाद, स्कूल, छात्रावास जैसी आदि समस्याएं प्रमुख थीं।

जनसुनवाई में अपनी समस्या बताते ग्रामीण।

किसान बोला-हमें पता ही नहीं, हमारी जमीन पर फर्जी ऋण निकाल लिया

जौरा तहसील के ग्राम तिलावली से आए किसान दलवीर सिंह पुत्र बच्चू सिंह सिकरवार ने जनसुनवाई में आवेदन देकर बताया कि गांव में हमारी सर्वे क्रमांक 40/1, 40/2 पर 2 बीघा जमीन है। इस जमीन पर किसी ने वर्ष 2005 में फर्जी निकाल लिया और हमें पता तक नहीं चला। 15 दिन पहले गांव के पटवारी ने हमें बताया कि आपकी जमीन भारतीय स्टेट बैंक शाखा जीवाजी गंज व पंजाब नेशनल बैंक शाखा बागचीनी में बंधक है। मैं दौड़ता हुआ बैंकों में गया लेकिन मैनेजरों ने कोई जबाव ही नहीं दिया। इस पर पूरे मामले की जांच एसडीएम से करने के निर्देश अफसरों ने दिए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना