सरकारी जमीन पर मकान बनाने तैयारी की नींव, जेसीबी से तोड़ी

Murena News - अलापुर में 5 बीघा जमीन पर सात-आठ लोगों ने तैयार की थी बुनियाद भास्कर संवाददाता| जौरा अलापुर में चरनोई की पांच...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:00 AM IST
Jaura News - mp news the foundation of preparation for building houses on government land broken by jcb
अलापुर में 5 बीघा जमीन पर सात-आठ लोगों ने तैयार की थी बुनियाद

भास्कर संवाददाता| जौरा

अलापुर में चरनोई की पांच बीघा जमीन पर सात से आठ लोगों ने पक्के निर्माण कर लिए हैं। मामला हाईकोर्ट के विचाराधीन होने से स्थानीय प्रशासन ने गुरुवार को मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण पर जेसीबी से निर्माण तुड़वा दिए।

जानकारी के मुताबिक, अलापुर में सरकारी सर्वे नंबर 1138 स्थित पांच बीघा जमीन को शासन ने चरनोई की भूमि घोषित किया है। मौका पाकर सात से आठ लोगों ने वहां मकान बनाने की मंशा से अलग-अलग भूखंड तैयार कर उनकी पक्की बुनियाद तैयार कर ली थी। कुछ लोगों ने चरनोई की जमीन पर कच्चा अतिक्रमण कर उसे घेर लिया था। चरनोई की भूमि पर अतिक्रमण को लेकर कुछ लोगों ने हाईकोर्ट में याचिका लगा दी। हाईकोर्ट ने प्रशासन को तलब किया तो प्रशासन ने अतिक्रमण साफ कराने की कार्रवाई को अंजाम दिया। गुरुवार को तहसीलदार सुभ्रता त्रिपाठी, नायब तहसीलदार राकेश कुलश्रेष्ठ, गंभीर सिंह तोमर, मानवेन्द्र सिंह व मनोज कुमार जेसीबी मशीन लेकर सर्वे नंबर 1138 की जमीन पर पहुंचे और तीन घंटे की कार्रवाई के दौरान अतिक्रमण साफ करा आए। इस बीच सुरक्षा के लिए टीआई शिवसिंह यादव के निर्देश पर जौरा थाने के चार सिपाही एक गाड़ी अलापुर पहुंचे, लेकिनवे एक घंटे रुकने के बाद वहां से बिना बताए थाने लौट गए, यानी कार्रवाई के दाैरान सुरक्षा के लिए सिपाहियों ने रुकना उचित नहीं समझा।

X
Jaura News - mp news the foundation of preparation for building houses on government land broken by jcb
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना