मंदिर में हुई श्रीराम और शनि देव की प्राण प्रतिष्ठा

Murena News - जनपद की ग्राम पंचायत तोर गांव पोरसा रोड़ पर प्राचीन श्री बाबा लोचन दास मंदिर में ग्रामीणों ने भगवान श्री राम जानकी...

Jan 16, 2020, 08:55 AM IST
Porsa News - mp news the life of shri ram and shani dev took place in the temple
जनपद की ग्राम पंचायत तोर गांव पोरसा रोड़ पर प्राचीन श्री बाबा लोचन दास मंदिर में ग्रामीणों ने भगवान श्री राम जानकी लक्ष्मण जी सहित शनि देवता की प्राण प्रतिष्ठा का तीन दिवसीय आयोजन किया गया। जिसका समापन बुधवार को किया गया। कार्यक्रम में संपूर्ण ग्राम वासियों ने सहयोग किया।

मकर संक्रांति के पर्व पर रामधुन और कन्या भोज के साथ प्राण प्रतिष्ठा का समापन किया गया। इस अवसर पर थरा गांव के पंडित अमित शास्त्री को विद्वानों की उपस्थिति में आचार्य का पद प्रदान किया गया। कार्यक्रम में पंकज शास्त्री, पवन शास्त्री, रवि शास्त्री, अमित मिश्रा ने वेदमंत्रों के उच्चारण के बीच देवताओं की प्राण प्रतिष्ठा कराकर मूर्तियों की मंदिर में स्थापना कराई। इस अवसर पर अमित शास्त्री ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के आदर्श से सभी को प्रेरणा लेना चाहिए। प्रभु राम ने सदैव अपनी प्रजा का हित किया और बड़ों का सम्मान किया। आप सभी भी अपने माता-पिता के आदेशों का पालन करें।

उन्होंने खासतौर पर युवा पीढ़ी से कहा कि वह प्रभु श्रीराम के आदर्श आचरण को अपने जीवन में आत्मसात करें। इससे पूर्व गांव में मूर्तियों की भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। जिसमें बड़ी संख्या में महिला पुरुष सम्मिलित हुए। अंत में भगवान श्रीराम की महा आरती की गई। वहीं भंडारा किया गया जिसमें सैकड़ों लोगो ने प्रसादी ग्रहण की।

मंदिर में की गई भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा।

X
Porsa News - mp news the life of shri ram and shani dev took place in the temple
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना