पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Morena News Mp News The Pain Of The Farmer Was In The Heart Of Ramadhar Ji The True Tribute To Increase His Struggle

रामाधार जी के दिल में था किसान का दर्द, उनके संघर्ष को बढ़ाना ही सच्ची श्रद्धांजलि

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

पहली पुण्यतिथि पर सांटा गांव में किसान नेता की 6 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

भारतीय किसान संघ के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष रामाधार शर्मा अब हमारे बीच नहीं है। रामाधार जी के दिल में न केवल किसानों का दर्द था, बल्कि वे किसानों के हित में मुरैना से लेकर भोपाल, दिल्ली तक संघर्ष करते थे। भाजपा के प्रत्येक पदाधिकारी व कार्यकर्ता को रामाधारजी के संघर्ष को आगे बढ़ाना चाहिए। तभी उनको सच्ची श्रद्धांजलि दी जा सकती है। यह बात शनिवार को सांटा गांव में आयोजित किसान नेता की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा कह रहे थे।

कार्यक्रम के प्रारंभ में सभी भाजपा नेताओं ने किसान नेता स्वर्गीय रामाधार शर्मा को श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक गजराज सिंह सिकरवार ने कहा कि स्वर्गीय शर्मा के विचार, संघर्ष व कार्यप्रणाली से भाजपा के हर कार्यकर्ता को न केवल प्रेरणा लेनी चाहिए, बल्कि उनका विचार आगे बढ़ना हर पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता कर्तव्य है। इसी क्रम में भाजपा के जिला अध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता ने कहा कि किसान नेता स्वर्गीय रामाधार शर्मा हमेशा किसानों के हित बिजली, पानी, ओलावृष्टि जैसे समस्याओं के लिए मुरैना जिले से लेकर भोपाल दिल्ली तक आवाज उठाते थे।

रामाधार शर्मा किसान नेता के रूप में पहचान रखते थे। इसलिए जिले के किसानों में उनके प्रति विशेष स्नेह था। शर्मा का निधन होने पर सांटा गांव सहित आसपास के किसानों ने आपसी सहयोग से संगमरमर की 6 फीट ऊंची प्रतिमा बीच गांव में स्थापित की है। जिसका शनिवार को अनावरण किया गया।

कृषक संगोष्ठी में किसानों को दी आधुनिक खेती की सलाह

प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम के दौरान कृषक संगोष्ठी भी आयोजित की गई। जिसमें कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति राव एवं पूर्व कुलपति बीएस तोमर ने किसानों से कहा कि वे आधुनिक तरीके से वैज्ञानिक खेती करें और इसके युवाओं को प्रशिक्षण दिलवाएं। कृषि विश्व विद्यालय द्वारा आधुनिक खेती के लिए युवाओं को न केवल प्रशिक्षण दिलवाया जाता है, बल्कि बैंक लोन से लेकर बाजर भी उपलब्ध कराया जाता है।
खबरें और भी हैं...