तीन घंटे हुई बारिश, अिधकतम पारा 7.50 गिरा 340 पर आया

Murena News - न्यूनतम पारा भी 1.5 डिग्री गिरा भास्कर संवाददाता|मुरैना सोमवार की शाम से मौसम में आए बदलाव ने मंगलवार को बारिश...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:30 AM IST
Morena News - mp news three hours of rain the maximum mercury dropped 750 to 340
न्यूनतम पारा भी 1.5 डिग्री गिरा

भास्कर संवाददाता|मुरैना

सोमवार की शाम से मौसम में आए बदलाव ने मंगलवार को बारिश का रूप ले लिया। तीन घंटे तक हुई बारिश से अिधकतम पारा 7.5 डिसे नीचे आ गया। मंगलवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री रिकार्ड किया गया जो सोमवार को 41.5 डिसे तक पहुंच गया था बारिश ने खलिहानों में रखे गेहूं, सरसों व चना की फसल के दाने में नुकसान किया है। वहीं न्यूनतम पारा 1.5 डिग्री गिरावट के साथ 23 डिग्री दर्ज किया गया।

पश्चिमी राजस्थान में चक्रवाती हवा का घेरा बनने के कारण सोमवार की शाम 5 बजे से तापमान में बदलाव शुरू हुआ तो रात को बारिश के बाद मंगलवार की सुबह बूंदाबांदी के कारण मौसम ठंडा हो गया। दोपहर में आसमान में बादल छाए रहने व हवा चलने से मंगलवार की शाम 6.45 बजे से बारिश शुरू हो गई, जिसका असर रात 10 बजे तक रहा।

आंचलिक कृषि अनुसंधान केन्द्र के सह संचालक डाॅ. एसएस तोमर के मुताबिक, खलिहानों में रखे गेहूं, सरसों व चना की फसल को इस पानी से नुकसान होगा। क्योंकि नमी आने से चना का दाना फटकर दो भागों में विभाजित हो जाएगा। गेहूं में सीलन के कारण उसका अंकुरण नहीं होगा। सरसों में नमी के कारण उसे रेट अच्छे नहीं मिलेंगे। मौसम वैज्ञानिक डाॅ. जीडी मिश्रा ने बताया कि राजस्थान की चक्रवाती हवा का असर बुधवार शाम तक खत्म होने का पूर्वानुमान है।

फॉल्ट आने से शहर में तीन घंटे तक रही बिजली गुल

मंगलवार की शाम आंधी और फिर बारिश के कारण शहर के पुलिस लाइन, गांधी कॉलोनी और हाईवे क्षेत्र में बिजली की लाइनों में फाल्ट आ गया। इससे शाम 7 बजे से लेकर रात 10.15 बजे तक बिजली की सप्लाई बंद रही।

फुहारों में हुईं शादियां

मंगलवार को शादी-विवाहों का मुहूर्त था। इसलिए शहर के मैरिज गार्डन में बाराती व घरातियों को फुहारों के बीच शादी का आनंद लेते देखा गया। इससे दावतों की खुशियां काफूर नजर आईं।

X
Morena News - mp news three hours of rain the maximum mercury dropped 750 to 340
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना