आज पर्दे पर दिखेगी चंबल आरती पर बनी शॉर्ट मूवी

Murena News - पं. रामप्रसाद बिस्मिल संग्रहालय में आज मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय संग्रहालय दिवस भास्कर संवाददाता|मुरैना ...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:35 AM IST
Morena News - mp news today the short film on chambal aarti will be seen on screen
पं. रामप्रसाद बिस्मिल संग्रहालय में आज मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय संग्रहालय दिवस

भास्कर संवाददाता|मुरैना

अन्तरराष्ट्रीय संग्रहालय दिवस का आयोजन शनिवार की सुबह 9.30 बजे अमर शहीद पं. रामप्रसाद बिस्मिल संग्रहालय में किया जाएगा। इस अवसर पर चंबलांचल विकास समिति द्वारा तैयार कराई गई चंबल आरती का प्रदर्शन भी होगा।

चंबलांचल विकास समिति के संयोजक गोपाल दास गांधी ने चंबल नदी पर एक आरती तैयार की है। आरती को चंबल संभाग की गौरव गाथा को लघु फिल्म के रूप में तैयार किया गया है। मूवी में जिले के ऐतिहासिक व पुरातत्व स्थलों के सीन शामिल किए गए हैं। अन्तरराष्ट्रीय संग्रहालय दिवस पर 18 मई को शहीद संग्रहालय में आयोजित कार्यक्रम में चंबल आरती काे संग्रहालय में पर्दे पर दिखाया जाएगा। कार्यक्रम में मुरैना विधायक रघुराज सिंह कंसाना,दिमनी विधायक गिर्राज डंडौतिया, सबलगढ़ विधायक बैजनाथ कुशवाह समेत शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम आयोजक व शिक्षाविद गाेपाल दास गांधी ने बताया कि अन्तरराष्ट्रीय संग्रहालय दिवस हर वर्ष 18 मई को मनाया जाता है। वर्ष 1983 में 18 मई को संयुक्त राष्ट्र ने संग्रहालय की विशेषता एवं महत्व को समझते हुए अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस मनाने का निर्णय लिया। मुरैना में इसका आयोजन पहली बार किया जा रहा है ताकि शहीद संग्रहालय से नई पीढ़ी को जोड़ा जा सके।

X
Morena News - mp news today the short film on chambal aarti will be seen on screen
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना