8 प्राचार्यों की दो-दो वेतनवृद्धि रुकेगी छह का 10-10 दिन का कटेगा वेतन

Murena News - अकादमिक गुणवत्ता सुधार की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश भास्कर संवाददाता | मुरैना अकादमिक...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:31 AM IST
Morena News - mp news two increments of 8 principals will stop six to 10 days salary will be cut
अकादमिक गुणवत्ता सुधार की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

भास्कर संवाददाता | मुरैना

अकादमिक गुणवत्ता सुधार की समीक्षा बैठक में बिना जानकारी के आए 14 प्राचार्यों पर कलेक्टर प्रियंका दास जमकर नाराज हुईं। उन्होंने आठ प्राचार्यों की दो-दो वेतनवृद्धि राेकने व छह प्राचार्यों का 10-10 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए।

एक्सीलेंस हायर सेकंडरी स्कूल क्रमांक एक में आयोजित अकादमिक गुणवत्ता सुधार बैठक में कलेक्टर प्रियंका दास ने मुरैना के बीआरसी श्रीकृष्ण सिकरवार से सवाल किया कि 611 बच्चे पांचवी कक्षा के बाद छटवीं में क्यों भर्ती नहीं हुए। इसका जबाव प्राचार्य नहीं दे पाए तो कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी सुभाष चंद्र शर्मा से कहा कि बीआरसी की एक वेतनवृद्धि रोकी जाने के साथ 10 दिन का वेतन काटा जाए। अंबाह बीआरसी अवधेश गुर्जर पर भी कलेक्टर नाराज हुईं। उन्होंने कहा कि नामांकन में गिरावट क्यों आई यह तो आपकाे पता होना चाहिए। आप तैयारी के साथ मीटिंग में क्यों नहीं आए इसलिए आपका 10 दिन का वेतन काटा जाएगा। पोरसा बीआरसी बृजकिशोर तोमर का भी 10 दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की गई। रछेड़ हायर सेकंडरी स्कूल के छात्र नामांकन में 112 छात्रों की कमी को रेखांकित करते हुए प्राचार्य शंभूदयाल शर्मा की दो वेतनवृद्धि रोकने की कार्रवाई की जा रही है। मिरघान स्कूल के प्राचार्य रहे योगेन्द्र जादौन के पास इस बात का जबाव नहीं था कि उनके कार्यकाल में हाईस्कूल में 108 बच्चों की गिरावट क्यों आई। जादौन निरुत्तर रहे तो कलेक्टर ने कहा कि आप भी अपना 10 दिन का वेतन कटवाइए।

वहीं प्राचार्यों की मानीटरिंग पर जोर देते हुए कलेक्टर ने कहा कि वह शिक्षकों द्वारा चेक की जा रही कॉपियों को खुद चेक करें और गल्तियों पर सुधार के निर्देश जारी करें। प्राचार्य कितने सक्रिय होकर काम कर रहे हैं इसे क्रॉस चेक करने वह छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं को जिला मुख्यालय पर मंगाकर अपने स्तर से चेक कराएंगी। लेकिन आपको शैक्षणिक गुणवत्ता हर हाल में स्थापित करना होगी।

दस्तखत कर मीटिंग से गायब हो गए आठ प्राचार्य

अकादमिक गुणवत्ता सुधार की बैठक में कलेक्टर प्रियंका दास शुक्रवार की दोपहर 3 बजे पहुंची। उन्होंने प्राचार्यों की उपस्थिति को चेक कराया ताे 175 में से आठ प्राचार्य मीटिंग से नदारद पाए गए। उपस्थिति पंजी पर आठ प्राचार्यों के दस्तखत तो थे लेकिन वह सदन में मौजूद नहीं थे। ऐसे आठ प्राचार्य आरएल परिहार महुआ, सुमन तोमर पोरसा, प्राचार्य रूपाहटी, प्राचार्य पं. नेहरू स्कूल बानमोर, प्राचार्य सुभाष स्कूल जौरा, प्राचार्य रियाजुद्दीन कुरैशी कौंथरकलां, महेश मावई अंबाह व वायएस जादौन की दो-दो वेतनवृद्धि व पांच से 10 दिन काे वेतन काटने के आदेश कलेक्टर ने दिए हैं।

X
Morena News - mp news two increments of 8 principals will stop six to 10 days salary will be cut
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना