विज्ञापन

सीवर ट्रीटमेंट प्लांट से हजार एकड़ में सिंचाई के लिए मिलेगा पानी

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:30 AM IST

Murena News - नगर निगम सीमा क्षेत्र के पेयजल स्त्रोत शुद्ध बने रहें उसके लिए 25 करोड रुपए की लागत से बनाया जा रहा सीवर ट्रीटमेंट...

Morena News - mp news water for irrigation in thousand acres from sewer treatment plant
  • comment
नगर निगम सीमा क्षेत्र के पेयजल स्त्रोत शुद्ध बने रहें उसके लिए 25 करोड रुपए की लागत से बनाया जा रहा सीवर ट्रीटमेंट प्लांट शहर के लिए जीवनदायिनी साबित होगा। सीवर ट्रीटमेंट प्लांट बनने के बाद जहां पांच किलोमीटर एरिया के जलस्रोतों को प्रदूषित होने से बचाया जा सकेगा वहीं एक हजार एकड़ क्षेत्र की जमीन को सिंचाई के लिए पानी मिल सकेगा।

सुंदरपुर में निर्माणाधीन सीवर ट्रीटमेंट प्लांट को अगस्त तक बनाकर निगम को सौंपने की तैयारी है। इसके लिए स्टैंडर्ड इंफ्राटेक कंपनी ने सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के इंजीनियरिंग पार्ट को पूरा कर लिया है। सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के लिए जमीन कम(3.5 एकड़) मिली है इसलिए निर्माण एजेंसी सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के सभी हिस्सों को एक साथ नहीं बना पा रही है। निर्माण की गति तेज होने के साथ बारिश से पहले प्लांट के सभी बड़े यूनिटस को कंपलीट करने की तैयारी है।

इस संबंध में स्टैंडर्ड इंफ्राटेक प्रालि के एमडी लिम्बा भाई ने बताया कि सीवर ट्रीटमेंट प्लांट को अगस्त में कंपलीट कर निगम को सौंप दिया जाएगा। यहां से सिंचाई के लिए पानी भी दिया जा सकेगा।

X
Morena News - mp news water for irrigation in thousand acres from sewer treatment plant
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन