आनंद उत्सव आज से विजेताओं को मिलेगा 25 हजार का इनाम

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:01 AM IST

Murena News - प्रत्येक जनपद स्तर पर चयनित 50 पंचायतों एवं जनपद मुख्यालयों पर होगा आयोजन भास्कर संवाददाता | मुरैना आध्यात्म...

Morena News - mp news winners will get 25 thousand prize from anand utsav today
प्रत्येक जनपद स्तर पर चयनित 50 पंचायतों एवं जनपद मुख्यालयों पर होगा आयोजन

भास्कर संवाददाता | मुरैना

आध्यात्म विभाग में शामिल हुए आनंद विभाग का आनंद उत्सव समारोह जिले भर में 14 जनवरी से 28 जनवरी तक मनाया जाएगा। इसके लिए सभी जनपद मुख्यालय स्तर पर 8 से 10 पंचायतों का चयन किया जा चुका है। जहां यह आयोजन करने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप प्रदान कर दिया गया है।

जिला पंचायत सीईओ सोनिया मीणा के मुताबिक आनंद महोत्सव का आयोजन प्रथम चरण में 14 से 21 जनवरी तक ग्रामीण व नगरीय क्षेत्र किया जाना है। दूसरे चरण में 22 से 24 जनवरी के मध्य विकासखंड मुख्यालयों पर आनंद उत्सव आयोजित होगा। 25 से 28 जनवरी के मध्य जिला स्तर पर इसका आयोजन किया जाएगा। आनंद उत्सव के आयोजन के लिए कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति का गठन किया गया है। आनंद विभाग के जिला नोडल अधिकारी व सीईओ जिला पंचायत इस समिति के सदस्य व सचिव हैं। विकासखंड स्तरीय समिति में एसडीएम अध्यक्ष और जनपद सीईओ सदस्य व सचिव हैं। यह कार्यक्रम आयोजित करने एसडीएम ने प्रत्येक आयोजन स्थल के लिए एक कार्यक्रम प्रभारी नियुक्त किया है। इन कार्यक्रमों के फोटो व वीडियो के लिए एक प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी। प्रतियोगिता आयोजन की गतिविधियों पर आधारित है। कोई भी नागरिक भाग ले सकता है। प्रथम विजेता को 25 हजार रुपए, द्वितीय विजेता को 15 हजार रुपए और तृतीय विजेता को 10 हजार रुपए की पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी। यह पुरस्कार राशि फोटो और वीडियो दोनों के लिए अलग-अलग रहेगी। कोई भी नागरिक राज्य आनंद संस्थान की बेवसाईट पर 5 फरवरी तक खुद की जानकारी सहित आयोजन के फोटो व वीडियो अपलोड कर प्रतियोगिता में सम्मिलित हो सकते हैं।

यह खेल खेले जाएंगे

नागरिकों में सहभागिता व उत्साह बढ़ाने के लिए समूह स्तर पर खेलकूद और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन आनंद उत्सव के अंतर्गत किया जाता है। आनंद उत्सव की मूल भावना प्रतिस्पर्धा न होकर सहभागिता है। स्थानीय तौर पर प्रचलित परंपरागत खेलकूद जैसे कबड्डी, खो-खो, बोरा रेस, रस्साकसी, चेयर रेस, पिट्ठू-सितोलिया, चम्मच दौड़, नीबू दौड़, सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे लोक संगीत नृत्य, गायन, भजन, कीर्तन, नाटक आदि आनंद उत्सव का हिस्सा होंगे।

X
Morena News - mp news winners will get 25 thousand prize from anand utsav today
COMMENT