--Advertisement--

अपने खाते को मनचाही ब्रांच में कर सकेंगे ट्रांसफर

Murena News - आपको अपनी बैंक के कर्मचारियों का व्यवहार अच्छा नहीं लगता है। या आपका अकाउंट जिस ब्रांच में है वो आफिस या घर से...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:56 AM IST
Morena News - transfer your account to the desired branch
आपको अपनी बैंक के कर्मचारियों का व्यवहार अच्छा नहीं लगता है। या आपका अकाउंट जिस ब्रांच में है वो आफिस या घर से ज्यादा दूरी पर स्थित है तो आप अपना बैंक अकाउंट बगैर बैंक में पहुंचे ही दूसरी ब्रांच में शिफ्ट कर सकते हैं।

शहर की बड़ी बैंक स्टेट बैंक आॅफ इंडिया ने आँनलाइन अकाउंट ट्रांसफर करने की सुविधा शुरू की है। ग्राहक घर बैठे अपना अकाउंट दूसरी ब्रांच में ट्रांसफर कर सकते हैं। एक सप्ताह में अकाउंट ट्रांसफर हो जाएगा। यह प्रोसेस पूरी तरह आँनलाइन है। इस सुविधा का लाभ केवल वे ग्राहक उठा सकेंगे जिनका केवाईसी कंपलीट है और मोबाइल नंबर बैंक अकाउंट से अटैच है। अभी अकाउंट ट्रांसफर करने के लिए जिस बैंक में अकाउंट है उसमें आवेदन देना होता है। आवेदन के आधार पर खाता दूसरी ब्रांच में शिफ्ट हो जाता है।

अकाउंट ट्रांसफर करने के लिए ये करना होगा:

एसबीआई की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां खाते के होम पेज पर ई-सर्विस टेब पर क्लिक करें। ई-सर्विसेज में बाईं तरफ बचत खाते के स्थानांतरण का ऑप्शन आएगा। इस पर क्लिक करने पर आपको एसबीआई में आपके द्वारा खोले हुए खाते नजर आएंगे। आप जिस अकाउंट को दूसरी ब्रांच में ट्रांसफर करना चाहते वो ऑप्शन चुने। फिर जिस ब्रांच में खाता है उस ब्रांच का ब्रांच कोड डाले। शाखा का नाम, शाखा कोड नीचे दिए गए बॉक्स में दिखाया जाएगा। वहां से चुन लें। इसके बाद सब्मिट कर दें। सब्मिट के बटन पर क्लिक करते ही आपको बैंकों की ब्रांचों के कोड नजर आएंगे।

आप जिस ब्रांच में अकाउंट ट्रांसफर करना चाहते हैं उसे चुन ले। आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा। जिसे आपको डालना होगा। इसके बाद कन्फर्म करने के बाद आपके पास मैसेज आ जाएगा कि आपका अकाउंट ट्रांसफर हो गया है।

बैंक उपभोक्ताओं को यह होंगे फायदे




X
Morena News - transfer your account to the desired branch
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..