• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Nagda
  • Nagda - महंगाई का विरोध 2 अलग-अलग मुद्दे, 32 दिन में तीसरी बार बंद रहा शहर
--Advertisement--

महंगाई का विरोध 2 अलग-अलग मुद्दे, 32 दिन में तीसरी बार बंद रहा शहर

कांग्रेस नेता बसंत मालपानी के साथ जुलूस में शामिल कार्यकर्ता। स्कूल, बाजार, पंप सहित बसें और ऑटो भी रहे बंद ...

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 04:20 AM IST
Nagda - महंगाई का विरोध 
 2 अलग-अलग मुद्दे, 32 दिन में तीसरी बार बंद रहा शहर
कांग्रेस नेता बसंत मालपानी के साथ जुलूस में शामिल कार्यकर्ता।

स्कूल, बाजार, पंप सहित बसें और ऑटो भी रहे बंद

भास्कर संवाददाता | नागदा

पहले 9 अगस्त, फिर 6 सितंबर और फिर सोमवार को भी शहर बंद रहा। ऐसा संभवत: पहली बार हुआ जब महज 32 दिनों के अंतराल में शहर तीन बार मुकम्मल बंद रहा। दो बार एट्रोसिटी एक्ट के खिलाफ सपाक्स और तीसरी बार महंगाई के विरोध में कांग्रेस के देशव्यापी बंद को व्यापारियों ने समर्थन देकर दुकानें बंद रखी।

बंद के दौरान बसें और ऑटो भी बंद रहे। पेट्रोल पंप संचालकों ने सुबह 9 से 12 बजे बंद को समर्थन दिया। बंद के दौरान लंबी दूरी की स्लीपर बसें संचालित हुई। सरकारी स्कूल खुले रहे। लोकल यात्री बसें नहीं चली। निजी शैक्षणिक संस्थाएं भी बंद रही। थोक सब्जी मंडी में किसान भी सब्जी लेकर नहीं पहुंचे। दोपहर तीन बजे कन्याशाला चौराहे पर कांग्रेस नेताओं ने आमसभा कर राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन नायब तहसीलदार सौंपा। आंदोलन को सफल बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य बसंत मालपानी, युकां विधानसभा उपाध्यक्ष कमल आर्य ने रैली निकालकर केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ नारे लगाए। व्यापारियों द्वारा स्वेच्छा से दुकानें बंद रखने से कहीं भी अप्रिय स्थिति नहीं बनी।

वादाखिलाफी कर रही सरकार

सभा को राष्ट्रीय कांग्रेस सदस्य दिलीपसिंह गुर्जर ने संबोधित करते हुए कहा कि यूपीए सरकार में एक रुपए बढ़ोतरी पर भारत बंद का आह्वान करने वाले भाजपा नेता सत्ता में आने के बाद बीते एक साल में डीजल-पेट्रोल पर ग्यारह रुपए तक की वृद्धि पर भी चुप हैं। शहर के पुराने बस स्टैंड पर बसों का पांच मिनट स्टाॅपेज न देकर प्रशासन सत्तापक्ष के के दबाव में काम कर रहा है, जिसके कारण आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सभा को जिला कार्यकारी अध्यक्ष सुबोध स्वामी ने कहा कि 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात करने वाली भाजपा ने पुराने बस स्टैंड से बसों का संचालन बंद कर कई लोगों को बेरोजगार कर दिया है। सभा को सरनामसिंह चौहान, अनोखीलाल सोलंकी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष मंजू ररोतिया, अजय शर्मा, अय्यूब कामरेड, साबिर पटेल, रघुनाथ सिंह ठाकुर आदि ने संबोधित किया। सभा का संचालन पार्षद प्रमोदसिंह चौहान ने किया।

X
Nagda - महंगाई का विरोध 
 2 अलग-अलग मुद्दे, 32 दिन में तीसरी बार बंद रहा शहर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..