नागदा

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Nagda
  • एक शाम बच्चों के नाम : जयपुर के बाल कलाकारों ने दी प्रस्तुति
--Advertisement--

एक शाम बच्चों के नाम : जयपुर के बाल कलाकारों ने दी प्रस्तुति

सेवा के लिए साहस की जरूरत होती है और उसके लिए प्रेम होना जरूरी है। जो हर जीव से प्रेम करता है, वही साहसी होता है और...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 04:40 AM IST
एक शाम बच्चों के नाम : जयपुर के बाल कलाकारों ने दी प्रस्तुति
सेवा के लिए साहस की जरूरत होती है और उसके लिए प्रेम होना जरूरी है। जो हर जीव से प्रेम करता है, वही साहसी होता है और सेवा कर सकता है। कहते हैं दुआ के लिए उठे एक हजार हाथों की जगह मदद के लिए बढ़ाया गया एक हाथ ज्यादा मायने रखता है।

यह बात बुधवार शाम 6.30 बजे भारत कॉमर्स स्कूल परिसर में किशोर नवजीवन संस्था के दूसरे वार्षिकोत्सव एक शाम बच्चों के नाम में सांसद डॉ. चिंतामणि मालवीय ने कही। उन्होंने कहा जिले में संस्था का अच्छा प्रयास है, इससे जुड़ना हमारे लिए भी सार्थक होगा, हम प्रयास करेंगे कि संस्था और बच्चों के लिए बेहतर कुछ किया जा सके। अतिथि असंगठित कामगार संघ बोर्ड अध्यक्ष सुल्तानसिंह शेखावत कार्यक्रम में आ नहीं सके। उन्होंने भोपाल से मोबाइल से संबोधित कर कहा कि संस्था 2 बच्चों से शुरू हुई थी और अब 100 बच्चों का भविष्य संवार रही है। संस्था के माध्यम से हम बाल मजदूरी कर रहे बच्चों का भविष्य संवारेंगे। साथ ही संस्था का एक अच्छा स्थान भी उपलब्ध कराएंगे, ताकि बच्चों को बेहतर सुविधा मिल सके। कार्यक्रम को अतिथि विधायक दिलीपसिंह शेखावत, नपाध्यक्ष अशोक मालवीय, सांसद प्रतिनिधि रामसिंह शेखावत, सीएसपी मानसिंह परमार ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में स्वच्छता अभियान का संदेश भी दिया गया। संस्था ने डिस्पोजल की जगह लोटे का इस्तेमाल किया, ताकि गंदगी ने फैले।

बाल कलाकार ने मोहा मन

कार्यक्रम में राजस्थान जयपुर की बाल कलाकार प्रिया पाल और रीति डोडिया ने भजन, बच्चों के गीत से लोगों का मन मोह लिया। जिस पर श्रीराम ग्रुप और बंटू यादव ग्रुप द्वारा स्वागत किया गया। गौरतलब है कि किशोर नवजीवन संस्था भारत कॉमर्स उद्योग के दो कमरों में संचालित हो रही है। जहां टापरी क्षेत्र में रहने वाले बच्चों को पढ़ाई के साथ ही उन्हें भोजन भी दिया जाता है। साथ ही आधा दर्जन महिलाओं को संस्था द्वारा पेंशन भी दी जाती है।

इन्होंने किया स्वागत : तिथियों का स्वागत संस्था के रामाशंकर साहनी, रामचंद्र शेखावत, राहुल शेखावत, कैलाश माली, महेंद्र चौधरी, अर्जुनसिंह शेखावत, नरेंद्र पाटीदार, महेश चावड़ा, दुर्गा झाला, डिंपल साहनी, भावना चौहान, कांतिदेवी, रानी साहनी ने स्वागत किया। संचालन कुलदीपसिंह ने किया। आभार किशोर शेखावत ने माना।

ये थे मौजूद : डॉ. इंदु सिंह, डॉ. हरिशंकर कोष्ठा, नीरज अरोड़ा, दीपक केरवार, रजत गर्ग, नरेश अग्रवाल, सतानंद मोदी, संजय एब्रोल, सुंदरसिंह चावला, ममता गुप्ता, सरोज सिंह, यश श्रोत्रिय, हेमंत मीणा, डॉ. सुनील चौधरी, शैलेंद्र देशलहरा, अनिल विजयवर्गीय, मुकेश डोडिया, आर.बी. शर्मा मौजूद थे।

भारत कॉमर्स स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में बाल कलाकार को सम्मानित करते सांसद डॉ. मालवीय व अन्य अतिथिञ कार्यक्रम में मौजूद गणमान्य नागरिक।

X
एक शाम बच्चों के नाम : जयपुर के बाल कलाकारों ने दी प्रस्तुति
Click to listen..