Hindi News »Madhya Pradesh News »Nagda» रायल्टी वसूल करे प्रशासन निजी प्लॉट में भराव के लिए मिट्टी खोदी निचली बस्तियों में पानी घुसने की आशंका

रायल्टी वसूल करे प्रशासन निजी प्लॉट में भराव के लिए मिट्टी खोदी निचली बस्तियों में पानी घुसने की आशंका

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 06:10 AM IST

उज्जैन-जावरा बायपास से निकल रहे नाले के आसपास की भूमि का भराव घिनौदा तालाब के समीप की जमीन से लाखों रुपए की मुरम...
उज्जैन-जावरा बायपास से निकल रहे नाले के आसपास की भूमि का भराव घिनौदा तालाब के समीप की जमीन से लाखों रुपए की मुरम खोदकर किया गया है। स्थानीय प्रशासन को शिकायत के बाद भी जिम्मेदार मौन है। इससे शासन को लाखों रुपए की रायल्टी का चूना लगा है। यह शिकायत सर्वहारा समाज समिति ने गुरुवार को एसडीएम रजनीश श्रीवास्तव को की है। समिति के मोहम्मद रंगरेज, बद्रीलाल अहिरवार, मोहम्मद हुसैन शाह ने बताया कि सरकारी जमीन से मुरम खोदने की अनुमति भी नहीं ली गई है। इसके पहले नपा के नए ट्रेचिंग ग्राउंड से भी हजारों डंपर मिट्टी और मुरम निकाली गई लेकिन नपा ने भी संबंधित पर कार्रवाई नहीं की। अब बायपास के समीप बह रहे नाले के समीप कुछ भू-माफिया तालाब से मुरम निकालकर भराव कर रहे हैं। इससे प्राकृतिक रूप से बह रहे नाले का बहाव प्रभावित हो रहा है। अगर अभी भराव नहीं रोका गया तो बारिश में शहर की निचली बस्तियां जलमग्न हो जाएंगी। शिकायत में समिति सदस्यों ने यह भी बताया कि अवैध मुरम और मिट्टी खोदने वाले रहवासियों द्वारा रोकने पर धमकाने से बाज भी नहीं आ रहे हैं।

संगठनात्मक चुनाव, जिला समन्वयक करेंगे पदाधिकारियों से चर्चा आज

नागदा |
कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त जिला समन्वयक जसवंतसिंह कंसाना, सह समन्वयक उमरावसिंह गुर्जर नागदा शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से रूबरू होंगे। जिसमें मप्र कांग्रेस महासचिव दिलीपसिंह गुर्जर, जिलाध्यक्ष जयसिंह दरबार भी शामिल रहेंगे। शहर अध्यक्ष सुबोध स्वामी व ब्लाॅक अध्यक्ष अनोखीलाल सोलंकी ने बताया शुक्रवार सुबह 10 बजे बड़ागांव मंडल, 11 बजे बरखेड़ा जावरा आक्याजागीर मंडल, दोपहर 12 बजे बेरछा में कांग्रेस पदाधिकारियों से चर्चा होगी। शाम 4 बजे पुरानी नपा के पास स्थित युवराज धर्मशाला, शाम 5 बजे जीवदया मानव सेवा समिति हाॅल व शाम 6 बजे सी ब्लॉक बिरलाग्राम स्थित इंटक कार्यालय में कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Madhya Pradesh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: रायल्टी वसूल करे प्रशासन निजी प्लॉट में भराव के लिए मिट्टी खोदी निचली बस्तियों में पानी घुसने की आशंका
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Nagda

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×