--Advertisement--

आवक बढ़ी तो दामों में कमी से 30 का टमाटर 10 रु. किलो हुआ

Nagda News - सब्जी मंडी में सब्जियों की भरपूर आवक हो रही है। भास्कर संवाददाता | महिदपुर महंगे दामों से लोगों की जेब हल्की...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:50 AM IST
Mahidpur News - increased inwardly the reduction in prices is 30 tomatoes of rs 10 kilo kilo
सब्जी मंडी में सब्जियों की भरपूर आवक हो रही है।

भास्कर संवाददाता | महिदपुर

महंगे दामों से लोगों की जेब हल्की करने वाली सब्जियों के दामों में इन दिनों गिरावट आ गई है। थोक नीलामी सब्जी मंडी में भरपूर आवक के चलते सब्जी के दाम कम हुए हैं। अभी कम से कम दो माह यही हालात रहेंगे। थोक व्यापारियों ने बताया कि इस समय सब्जी की जोरदार आवक हो रही है। इसके चलते सब्जी दामों में कमी आई है। इसमें टमाटर की एक कैरेट (20 से 22 किलो) 150 से 200 रुपए में बिक रहा है। इससे टमाटर पांच से 9 रुपए प्रति किलो पड़ रहा है। हालांकि बाजार में 10 प्रति किलो के भाव से रहवासियों को मिल रहा है। एक माह पहले आवक की कमी से यही टमाटर करीब 30 रुपए के भाव में ग्राहकों खरीदना करना पड़ रहा था। सब्जी मंडी में मटर की आवक कम होने से शुरुआत में भाव बढ़ चुके हैं। अभी बाजार में लोगों को मटर 40 रुपए प्रति किलो मिल रहे हैं। हालांकि अभी मंडी में मटर की आवक कमजोर है।

सब्जी विक्रेताओं का मानना है कि अभी ठंड के सीजन में पैदावार अच्छी होने के कारण आने वाले दिनों में सब्जी के दाम कम रहेंगे। लहसुन भी सस्ता है। सिर्फ अदरक ऐसा है जिसकी मांग ठंड में बढ़ जाती है। थोक सब्जी मंडी में अदरक के भाव 70-80 रुपए किलो हैं। जबकि फुटकर सब्जी मंडी में 80 से 90 प्रति किलो बिक रहा है।

X
Mahidpur News - increased inwardly the reduction in prices is 30 tomatoes of rs 10 kilo kilo
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..