नागदा

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Nagda
  • छात्रा के साथ दुष्कर्म मामले का मुख्य आरोपी मोइन मुंबई से गिरफ्तार आज कोर्ट में पेश कर पुलिस मांगेगी रिमांड
--Advertisement--

छात्रा के साथ दुष्कर्म मामले का मुख्य आरोपी मोइन मुंबई से गिरफ्तार आज कोर्ट में पेश कर पुलिस मांगेगी रिमांड

नौंवी की छात्रा के साथ दुष्कर्म कर उस पर शादी के लिए दबाव बनाने वाला मुख्य आरोपी मोइन को पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:45 AM IST
नौंवी की छात्रा के साथ दुष्कर्म कर उस पर शादी के लिए दबाव बनाने वाला मुख्य आरोपी मोइन को पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया है। सोमवार शाम 4.35 बजे उसे मुंबई वेस्ट के इलाके से पकड़ा है। मामले में उज्जैन साइबर सेल और मंडी पुलिस की टीम ने इतने हाईटेक तरीके अपनाए कि खुद को मुंबई में सुरक्षित समझ रहे मोइन की चालाकी धरी रह गई। टीम मंगलवार को शहर लौटेगी।

गौरतलब है कि मामले में शामिल तीन अन्य आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। मंगलवार को मोइन को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड मांगेगी। मोइन को पकड़ने में साइबर सेल उज्जैन टीम के प्रेम सबरवाल और आरक्षक राहुल की प्रमुख भूमिका रही। टीम में मंडी पुलिस के एसआई हेमंतसिंह जादौन, आरक्षक सुनील और दिनेश गुर्जर भी शामिल थे।

डीएनए टेस्ट कराएगी पुलिस

जांच अधिकारी सीएसपी मानसिंह परमार के अनुसार मुख्य आरोपी मोइन के पकड़ाने से मामले की जांच अब तेजी से आगे बढ़ेगी। पीड़िता के आरोपों का पाइंट-टू-पाइंट परीक्षण किया जाएगा। चूंकि पीड़िता ने बयान में मोइन पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है, इसलिए आरोपी का डीएनए टेस्ट भी होगा। अन्य तीन आरोपी शिवम कल्याणे, मिंटा डे, पवन परमार की मामले में क्या भूमिका है, इसका पता भी अब आसानी से चल जाएगा। पुलिस पीड़िता के बयानों की सच्चाई पता करने के लिए आरोपियों को घटनास्थल पर ले जाकर अपराध का नाट्य रूपांतरण भी करेगी।

क्या है मामला

धारा 164 में जज के सामने दिए गए बयान में 15 वर्षीय किशोरी ने बताया था कि मोइन उसे 12 अप्रैल को बंगाली कॉलोनी में लग्गू नाम के दोस्त के घर लेकर गया था। यहां उसके साथ मोइन ने जबरदस्ती की। उसे रातभर घर भी नहीं जाने दिया। इसके बाद मोइन शादी करने का दबाव बनाने लगा। 2 दिन बाद 14 अप्रैल को मोइन ने दबाव बनाकर उसे जावरा बुलाया। इनकार करने पर हाथ की नस काट ली। वो बस से जावरा पहुंची तो यहां मोइन एक साथी पहले से मौजूद था। वह भी उससे उल-जलूल बातें कर रहा था। इससे वह डर गई और उनके चंगुल से छूटकर नागदा पहुंची। बयान में पीड़िता ने शिवम पर नशीला पदार्थ खिलाकर अश्लील तस्वीरें खींचने का आरोप भी लगाया था। शिवम पीड़िता को उसकी अश्लील तस्वीरें फेसबुक पर पोस्ट करने की धमकी देता था। मामले में पीड़िता ने दो अन्य आरोपी मिंटा और पवन पर भी आरोप लगाए थे।

X
Click to listen..