महिदपुर में 1400 विद्यार्थियों ने किया सामूहिक सूर्य नमस्कार

Nagda News - महिदपुर | शासकीय उत्कृष्ट उमा विद्यालय में स्वामी विवेकानंदजी की जयंति को युवा दिवस के रूप में मनाया गया। जिसमें...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 03:51 AM IST
Mahidpur News - mp news 1400 students performed mahayadpur collective surya namaskar
महिदपुर | शासकीय उत्कृष्ट उमा विद्यालय में स्वामी विवेकानंदजी की जयंति को युवा दिवस के रूप में मनाया गया। जिसमें सुबह सामूहिक सूर्य नमस्कार व योग किया गया।

कार्यक्रम में माॅडल उमा विद्यालय, कन्या उमा.विद्यालय और कन्या मा.वि. के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में सभी विद्यालय के लगभग 1400 विद्यार्थियाें ने सामूहिक सूर्य नमस्कार किया। मुख्य अतिथि के रूप में नगर पालिका अध्यक्ष कय्युम नागौरी शामिल हुए। नागौरी ने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों को नियमित सूर्य नमस्कार करने व इसके लाभ बताएं। वही उत्कृष्ट योग का प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित भी किया। सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में एसडीएम शैली कनास, तहसीलदार अनिता चिकोटिया, नायब तहसीलदार आरके मित्तल, नगर पालिका सीएमओ शिवप्रसाद धुर्वे, टीआई दिनेश वर्मा, बीआरसी कैलाश डिंडोनिया, बीईओ मुकुटसिंह सोलंकी, प्राचार्य अर्जुनसिंह दावरे आदि मौजूद थे। मंच पर सूर्य नमस्कार एवं अन्य प्राणायाम की क्रियाएं समाजसेवी गिरधारीलाल उथरा द्वारा की गई। कार्यक्रम के अंत में नपा अध्यक्ष कय्युम नागोरी की और से विद्यार्थियों को बिस्किट एवं शहजाद नागौरी, सुभाष ठाकुर की और से दूध वितरित किया गया। संचालन वरिष्ठ अध्यापक किशोर परमार ने किया। आभार प्राचार्य शंकरलाल चौहान ने माना। इसी प्रकार ग्राम नारायणा के शासकीय उमा विद्यालय में भी सामुहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन हुआ। जिसमें मुख्य अथिति सरपंच प्रतिनिधि संजय आंजना व उपसरपंच आसाराम थे। अध्यक्षता प्राचार्य ओपी पाठक ने की। आयोजन में प्राथमिक, माध्यमिक व उच्च माध्यमिक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। बच्चों के लिए दूध और बिस्किट की व्यवस्था सुभाष ठाकुर और संदीप आंजना बालोद ने की। आभार बी. एल. आसोडिया ने माना। इसी प्रकार स्वामी विवेकानंद युवा संगठन के द्वारा भी उत्कृष्ठ विद्यालय में जयंती मनाई गई। संगठन अध्यक्ष श्रीपाल राठी, आकाश कोचर, रवि यादव आदि मौजूद थे।

X
Mahidpur News - mp news 1400 students performed mahayadpur collective surya namaskar
COMMENT