अतिक्रमण हटते ही दिखने लगा 4 बीघा मैदान

Nagda News - प्रशासन की अवैध अतिक्रमण पर चलाई मुहिम रंग लाई। सेमल्या पहुंच मार्ग पर से अवैध गुमटियां व अवैध अतिक्रमण हटाते ही...

Jan 16, 2020, 08:30 AM IST
Mahidpur News - mp news 4 bigha grounds started appearing after encroachment
प्रशासन की अवैध अतिक्रमण पर चलाई मुहिम रंग लाई। सेमल्या पहुंच मार्ग पर से अवैध गुमटियां व अवैध अतिक्रमण हटाते ही मार्ग चौड़ा दिखाई देने लगा है। वहीं पिछले कई वर्षों से दबा हुआ 4 बीघा का मैदान भी खुला हो गया। इससे वाहनों को निकलने में सुविधा होगी। साथ ही यहां विकास कार्य की योजना बनने के बाद रौनक भी बढ़ेगी। इधर मंगलवार को रोकी गई मुहिम बुधवार को फिर शुरू की गई।

उल्लेखनीय है गुमटियां व अवैध अतिक्रमण के चलते सेमल्या पहुंच मार्ग अतिक्रमण से घिरा हुआ था। यहां पर हालात यह थे कि दो बड़े चार पहिया वाहन एक साथ निकलना मुश्किल था, लेकिन अतिक्रमण हटते ही मार्ग चौड़ा दिखाई देने लगा है। मछली बाजार हटने से आसपास के दुकानदारों को बदबू व गंदगी से भी राहत मिली है। अतिक्रमण के चलते यहां पर गुमटियाें के पीछे समुचित सफाई के अभाव में गंदगी जमा हो रही थी। अब अतिक्रमण हटते ही मार्ग साफ व सुगम दिखाई देने लगा है। इससे वाहन चालकों को सुविधा होगी। कार्रवाई के दाैरान तहसीलदार आरके गुहा, टीआई संजय वर्मा, सीएमओ प्रभुलाल पाटीदार, पटवारी आशीष कुमावत आदि टीम सहित मुस्तैद थे।

महिदपुर में अतिक्रमण हटने के बाद खुला हुआ मैदान व मार्ग।

जेसीबी से नहीं टूटा अतिक्रमण तो बुलाई पोकलेन मशीन

मुस्ताक पिता काले खां पठान ने करीब 1800 वर्ग मीटर शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर रखा था। इससे करीब 600 वर्ग मीटर में पक्का निर्माण कर दुकानें बना ली थी। इसे तोड़ने की शुरुआत बुधवार को जेसीबी से की गई, लेकिन नहीं टूटा। वहीं अतिक्रमकर्ता के द्वारा परिसर खाली करने के लिए समय मांगने पर दोपहर 1 बजे शुरू की गई। इधर पोकलेन मशीन से 3.20 बजे तक 2 करीब घंटे में पक्का निर्माण धराशायी कर दिया गया। इसके बाद 3.40 बजे एसडीएम कोर्ट से यथा स्थिति का नोटिस भी आ गया, लेकिन तब तक कार्रवाई हो चुकी थी।

X
Mahidpur News - mp news 4 bigha grounds started appearing after encroachment
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना